सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा ने सुदर्शन न्यूज़ से की खास बातचीत, कहा - हमारी पार्टी चुनाव के लिए इंतज़ार नहीं करती बल्कि 365 दिन काम करती है

तीन राज्यों के चुनावी घोषणा होते ही सभी पार्टी एक्शन मोड में आ गई है. इसी कड़ी में सुदर्शन न्यूज से त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने खास बातचीत की है. बीते दिन हुई इस खास बातचीत में उन्होंने प्रदेश के प्रमुख मुद्दों से लेकर चुनाव पर बेवाकी से जवाब दिया.

Gunjan Kapoor
  • Jan 19 2023 5:15PM

तीन राज्यों के चुनावी घोषणा होते ही सभी पार्टी एक्शन मोड में आ गई है. इसी कड़ी में सुदर्शन न्यूज से त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने खास बातचीत की है. बीते दिन हुई इस खास बातचीत में उन्होंने प्रदेश के प्रमुख मुद्दों से लेकर चुनाव पर बेवाकी से जवाब दिया. 

सुदर्शन न्यूज की वरिष्ठ एंकर लावनी विनीत ने सबसे पहला सवाल पुछा कि आप किस तरह से तैयार है 16 फरवरी के लिए. तब मुख्यमंत्री माणिक साहा ने जवाब देते हुए कहा कि हमारे प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में चुनाव लड़ते है और हम हर दम तैयार रहते है. हमारी पार्टी चुनाव के लिए इंतज़ार नहीं करती बल्कि 365 दिन काम करती है. हमारी पार्टी हमेशा सेवाएं संघठन काम करती है हर जगह हर कोने में काम करते हैं. वहीं अंतिम व्यक्ति तक हम लोग काम करते है. प्रधान मंत्री जी का जो भी स्कीम है और त्रिपुरा का जो भी स्कीम है हर जगह हर घर को पोहोचते है कोरोना को लेकर चल रही प्रॉब्लम को लेकर हम लोग काफी आगे थे. वक्सीनशन के टाइम पर भी हम लोग 45 वर्षीया लोगों को वैक्सीन देने में हम आगे थे. कोई भी चुनौती होती है तो हम लोग आगे रहते है. प्रधानमंत्री जी जिस तरीके से आवाहन करते है, उसमें भी हम लोग अच्छा करते है. हम हमेशा कुछ न कुछ स्कीम गरीब लोगो के लिए भी रखते है. सबका साथ! सबका विकास! सबका विश्वास! और सबका प्रयास, इसी नारे से हम लोग आगे बढ़ते है.

जिसके बाद वरिष्ठ एंकर लावनी विनीत ने पुछा कि जिस तरह से हम लोग पिछले 10 -11  महीने पहले की प्रस्थिति देखे था, जैसा आपने कहा भारतीय जनता पार्टी चुनावी मूड में रहती है, हर सेकंड की तैयारी पहले से करके रखती है. तो 10-10.5 महीने पहले जो बदलाव किये गए थे, आपको ऐसे समय में कुर्सी संभालने को कहा गया. क्या ये 10-10.5 महीने बिता है पूरी तरह से पार पा लिया गया है ? अभी भी कुछ बाकि रहे गया है जिसे लेकर एक बड़ा इम्पैक्ट देखने को मिल सकता है ?

तब मुख्यमंत्री माणिक साहा ने कहा कि लोगों मे हर चीज़ का एक्सपेक्टेशन बढ़ गया है. तो त्रिपुरा में जो भारतीय जनता पार्टी के अलायन्स से जो सर्कार चल रही है उससे जो एक्सपेक्टेशन काफी ज़यादा बढ़ गयी है. जिस तरह हम लोग एक के बाद एक काम कर रहे है , हमारे यहाँ जो नेट का एक्सपेक्टेशन पास किया है इसको लेकर एक इशू था ३००० के ऊपर हम लोग इन्हे नौकरी दे रहे है और पहले सर्कार जो थी नेपोटिस्म थी अपने पार्टी के लोगो होना चाहिए ऐसे प्रोसेशन में आना चाहिए उससे बहार निकल कर जैसा हमारे प्रधान मंत्री कहते है की ट्रांसपेरेंसी होना चाहिए उस हिसाब से स्टेट गोवेर्मेंट भी चल रहा है तो जितना क्वालिफाइड नेट कैंडिडेट्स को हम नौकरी दिए है

जब वरिष्ठ एंकर लावनी विनीत ने मुख्यमंत्री जी से कहा कि जहां महिलाओ के लिए बोहोत कुछ बीजेपी की सर्कार ने किया है तो २०१८ के चुनाव में महिलाओ ने बढ़ चढ़ कर वोट देने आगे आई है और एहम भूमिका महिला वोटर्स ने निभाई है लेकिन यहाँ पर जो परिस्तिथि बानी इन परिस्तिथियों के बिच में अपने एक इतिहास तो रच दिया लेकिन वर्तमान परिस्तिथि में वामपंथ और कांग्रेस की सर्कार एक जुट होकर आपके खिलाफ कड़ी हो गयी है। और सीधे तौर पर यह आरोप लगाया जा रहा है की ५ सालो में काम सिर्फ कागज़ी हुआ धरातल पर नहीं दिख रहा है और यह गठबंधन उसी काम के ना होने के चुनैती बन कर आपके सामने खड़ा हुआ है तो आप किस तरीके से इस गठबंधन को ले रहे है ?

तब मुख्यमंत्री जी ने जवाब दिया कि जहा हमने 33% महिला रिजर्वेशन की है ये गवर्नमेंट का ही काम है. जहां कम्युनिस्ट 35 वर्ष त्रिपुरा में राज किया है तो उनका इतिहास देखिये. लॉ एंड आर्डर कैसे हुआ है, हर चीज़ में आप देखिये कही 20% किसी सब्जेक्ट में 30% किसी किसी जगह में 50% तक लॉ सुधर गया है. वही कांग्रेस ने पहले 5 साल चलाए थे यहाँ पर 35 साल के बिच में तो कितना यहाँ पर ये खून खराबा और सीपीएम के राज में हमेशा निर्वाचन उत्तर संत्रास हमेशा लगा रहता था. वहीं कोई भी इलेक्शन होता था तो उनका काम होता था कि हज़ारो लोगो को मार पीटना और यहां से बहार भागाना. अभी दोनों एक साथ हो गए है तो जो कांग्रेस के जो सुप्पोर्टर है तो ये लोग हमेशा चाहते थे की सीपीएम के खिलाफ में कभी कांग्रेस आए, लेकिन हमेशा हम लोग एक स्लोगन एक प्रोवर्ब बोलते है कि त्रिपुरा में इनकी कुश्ती और दिल्ली में दोस्ती. तो जब यह दोनों एक साथ हुआ तो कांग्रेस सुप्पोर्तेर्स कभी ये नहीं मानेंग.

जिसके बाद एंकर लावनी विनीत ने पूछा कि आपका कहना है की ये कांग्रेस सुप्पोर्तेर्स कभी नहीं मानेंगे इस परिस्तिथि में तो इस सब के बिच डॉ माणिक जैसा अपने कहा की ये लोग सटिस्फीएड नहीं है लेकिन जो तमस चुनावी मैदान में उत्तरी है उनका कहना है की न गठबंधन रहेगा न बीजेपी क्युकी त्रिपुरा में दो श्रेणी में वोट बैंक बटा हुआ है तो तमस की नज़र बांग्लादेशिओ की तरफ है तो क्या आप तमस को अपना चैलेंज मानते है?

जिसपर मुख्यमंत्री माणिक साहा ने कहा कि जैसा की सब को पता है की यह लोग यहां पर बार बार आते जाते रहते है लेकिन जब यह लोग कालगोटी इलेक्शन में भी आए थे तब इन्हे कुछ नहीं मिला था और इसलिए इनकी हालत यहाँ पर और भी ख़राब है. वहीं इनकी हालत इस बार और भी ख़राब होने वाली है, और तो और तमस हमारे लिए कोई फैक्टर नहीं है न ही कांग्रेस है. व्ही उन्होंने कांग्रेस और सीपीएम का बंगाल का उदाहरण देते हुए पूरी बात को समझाया और बताया की ये सीपीएम और कांग्रेस का अलायन्स न जनता के लिए अच्छा है और न ही त्रिपुरा के लिए ठीक है.

वहीं आखिर में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने कहा कि जब लोग पार्टी के काम से संतुष्ट हो जाएंगे तो पार्टी चुनाव में बड़ी जीत हासिल कर पाएगी. उन्होंने कहा कि सब लोगों से आने वाले चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी को खूब आर्शिवाद दें.

बता दें कि 16 फरवरी को होने वाले चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी की तैयारियां पूरी होती सी दिख रही है. वहीं लोगों का विश्वास जितने का मतलब है कि बीजेपी ने चुनाव भी जीत लिया है. वहीं जीत हार का फैसला आने वाला वक्त बताएगा.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार