सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

पर्यटन विभाग के प्रशिक्षित गाइड कराएंगे राम नगरी अयोध्या के दर्शन

राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखे जाने के बाद से केंद्र और राज्य सरकार अयोध्या के विकास पर अपना ध्यान केंद्रित किये हुए हैं

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश , Twitter: rajatkmishra1
  • Nov 2 2020 4:58PM

सरयू के तट पर श्री राम की जन्मभूमि, अयोध्या का स्वर्णिम इतिहास, धार्मिक महत्त्व, मंदिर, पौराणिक गाथाएं आदि अनादिकाल से पर्यटकों/ श्रद्धालुओं को अयोध्या की ओर आकर्षित करती रही हैं। अब यहां की समृद्ध विरासत को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेंगे पर्यटन विभाग द्वारा प्रशिक्षित गाइड।

राममंदिर निर्माण शुरू होने के बाद रामनगरी में श्रद्धालुओं की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। ऐसे में श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा मिले इसको लेकर शासन ने कई योजनाओं पर काम शुरू किया है। इसी क्रम में पर्यटन विभाग द्वारा रामनगरी में प्रशिक्षित गाइड तैयार किए जा रहे हैं जो श्रद्धालुओं को रामनगरी की धार्मिक आभा से रूबरू कराएंगे। 

पहले चरण में दस दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ किया गया है। जिसमें रामनगरी के अनुभवी लोग व अयोध्या सहित आस-पास के जिलों के 239 छात्रों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। इससे अयोध्या परिक्षेत्र में प्रशिक्षित गाइड उपलब्ध हो सकेंगे। जिससे यहां आने वाले पर्यटक/ श्रद्धालुओं को कोई कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ेगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार