सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

रविवार को टोटल लॉकडाउन होगा मध्यप्रदेश में, सीमावर्ती जिलों में बाहर से आने वालों की होगी जांच

मास्क ना लगाने पर पुलिस करे चालान, शिवराज ने कहा

Bharat
  • Jul 8 2020 9:30PM
भारत, मध्यप्रदेश
भोपाल. मध्य प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना केस को देखते हुए गृह मंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को कहा है कि अब रविवार को पूरे मध्यप्रदेश में टोटल लॉकडाउन रहेगा। दूसरे प्रदेशों से आ रहे लोगों से प्रदेश की परिस्थिति बदल रही हैं। प्रदेश में आने-जाने वाले लोगों की बॉर्डर पर जांच होगी। किल कोरोना अभियान के दौरान भी लॉकडाउन रहेगा। प्रदेश में 15 जुलाई तक किल कोरोना अभियान चल रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि किल कोरोना अभियान के तहत प्रदेशभर में अब तक 42 फीसदी लोगों की स्क्रीनिंग की गई। 
मध्य प्रदेश में जून के आखिर में केस काफी कम हो गए थे। हर रोज 150-175 तक कोरोना के नए मामले आ रहे थे, लेकिन अब मध्य प्रदेश में हर रोज 350-400 लोग नए संक्रमित मिल रहे हैं। इसमें सबसे ज्यादा संख्या ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में आ रही है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पिछले एक सप्ताह में प्रदेश के कुछ जिलों, विशेषकर सीमावर्ती जिलों से कोरोना के अधिक मामले आने से प्रदेश की कोरोना ग्रोथ रेट बढ़ी है। पहले कोरोना ग्रोथ रेट 1.72 थी, जो बढ़कर 2.01 हो गई है। सभी जिलों में मास्क लगाने एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन हो यह सुनिश्चित किया जाए। मुख्यमंत्री बुधवार को मंत्रालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी सीमावर्ती जिलों में पब्लिक एडवाइजरी जारी की जाए। सभी जिलों में सप्ताह में एक दिन आवश्यक प्रतिबंध लागू किए जाएं।
 




 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार