सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कोरोना की जांच करने के लिए महाराष्ट्र में सड़कों पर दौड़ती नजर आएंगी विशेष बसें

उद्धव सरकार ने महामारी को हराने के किये व्यापक प्रबंध..

Sudarshan News
  • May 4 2020 11:36AM

'कोरोना टेस्ट ऑन वील्‍स': कोरोना की जांच के लिए महाराष्ट्र की सड़कों पर चलेगी स्पेशल बस..मुंम्बई में अब Corona का टेस्ट चलते-फिरते भी हो सकेगा। बीएमसी (बृहन्‍मुंबई महानगरपालिका) ने एक ऐसी बस का निर्माण करवाया है जिसमें कोई भी अपना टेस्‍ट करा  सकेगा। इसमें पूरी लैब को तैयार किया गया है। यह चलती फिरती बस उन इलाकों में जाकर लोगों की जांच करेंगी जहाँ कोरोना के संदिग्‍ध पाए गए हैं। 

बीएमसी की इस खास बस में कोरोना टेस्ट का पूरा साजो सामान होगा साथ ही एक्सरे परीक्षण करने के लिए आधुनिक लैब भी होगी। बीएमसी ने इस मुहिम को 'कोरोना टेस्ट ऑन वील्‍स' का नाम दिया है। यह बस हर उस इलाके में जा पायेगी जो रेड या ऑरेंज जोन होगा।

इस तरह क्लाऊड ट्रान्सफर्म तकनीकी के जरिए रेडिओलॉजी विभाग के एक्सपर्ट और डॉक्टरों की मदद से मुंबई में कोरोना मरीजों को जल्द से जल्द ढूंढा जाएगा। बीएमसी अब इस तरह की और भी बुसों को बनाएगी जिनका इस्‍तेमाल बीएमसी के अस्पतालों में भी किया जायेगा। इस चलती फिरती बस का लोकार्पण स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे की उपस्थिति में हुआ।

महाराष्ट्र सरकार के इस पहल से उम्मीद की जा रही है की महाराष्ट्र में तेज़ी से बढ़ रहे कोरोना के मरीजों को जल्द कुछ राहत मिलेगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार