सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Tokyo Paralympics: नोएडा के DM सुहास यथिराज ने बैडमिंटन में सिल्वर जीत रचा इतिहास.. भारत की हुई एक और चांदी

गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) के 38 वर्षीय नोएडा के डीएम और आईएएस अधिकारी सुहास यथिराज ने पैरालम्पिक में सिल्वर जीत इतिहास रच दिया है। ऐसा इसलिए क्योंकि सुहास ने पैरालिंपिक में पदक जीतने वाले पहले आईएएस अधिकारी के रूप में इतिहास बना लिया है. फाइनल में सुहास को फ्रांस के लुकास मजूर के खिलाफ 21-15, 17-21, 15-21 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

Geeta
  • Sep 5 2021 9:09AM

टोक्यो पैरालंपिक खेलों के आखिरी दिन में भी भारत का ही दबदबा बना रहा. आज के दिन भी इस खेल में भारतीय खिलाड़ी ही छाये रहे. जहाँ भारत की झोली में नोएडा के डीएम और आईएएस अधिकारी सुहास यथिराज ने सिल्वर डाला। अच्छी जीत के साथ इतिहास रचते हुए उन्होंने सिल्वर अपने नाम कर लिया है. जिसके साथ भारत के पास अब कुल मिलकर 18 मैडल हो गए हैं.

बता दें कि गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) के 38 वर्षीय के डीएम और आईएएस अधिकारी सुहास यथिराज ने पैरालम्पिक में सिल्वर जीत इतिहास रच दिया है। ऐसा इसलिए क्योंकि सुहास ने पैरालिंपिक में पदक जीतने वाले पहले आईएएस अधिकारी के रूप में इतिहास बना लिया है. फाइनल में सुहास को फ्रांस के लुकास मजूर के खिलाफ 21-15, 17-21, 15-21 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। सुहास एसएल4 कैटेगरी में फिलहाल वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है।

वहीं शनिवार भारत के लिए शानदार रहा. भारत ने दो स्वर्ण समेत चार मेडल जीते. बता दें कि पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा एसएच-1 स्पर्धा में मनीष ने गोल्ड मेडल जीता, जबकि इसी स्पर्धा में सिंहराज अडाना ने बेहतरीन निशाना साधते हुए रजत पदक पर कब्जा किया.

गौरतलब है कि सिंहराज का तोक्यो पैरालिंपिक में दूसरा पदक है. वहीं बैडमिंटन में प्रमोद भगत ने पुरुष सिंगल्स एसएल-3 स्पर्धा का गोल्ड, तो मनोज सरकार ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया. जापान के टोक्यो शहर में खेले जा रहे पैरालंपिक खेलों के आखिरी दिन सुहास बेशक गोल्ड जीतते-जीतते रह गए, लेकिन सिल्वर मेडल जीतने के साथ ही उन्होंने भारत की झोली में 18वां मेडल डाल दिया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार