सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Tokyo Paralympics में भारतीयों ने फिर लहराया तिरंगा.. दुनिया के नंबर-1 पैरा-शटलर प्रमोद भगत ने गोल्ड और मनोज सरकार ने ब्रॉन्ज किया अपने नाम

बता दें कि दुनिया के नंबर-1 पैरा-शटलर प्रमोद भगत ने अपनी शानदार जीत के साथ भारत को एक और गोल्ड जिताया। वहीं मनोज सरकार ने भी शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए भारत को एक और ब्रॉन्ज दिलवाया। जी हाँ भारत के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन के साथ भारत को अब कुल मिलकर अब 17 मैडल दिलाये हैं.

Geeta
  • Sep 4 2021 5:41PM

 जापान में हो रहे Tokyo Paralympics में भारत के ही खिलाड़ियों का जलवा बरकरार है. जहाँ तीन गोल्ड के बाद अब भारत की झोली में एक और गोल्ड तथा  एक और ब्रॉन्ज शामिल हो गया है. बता दें कि दुनिया के नंबर-1 पैरा-शटलर प्रमोद भगत ने अपनी शानदार जीत के साथ भारत को एक और गोल्ड जिताया। वहीं मनोज सरकार ने भी शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए भारत को एक और ब्रॉन्ज दिलवाया।  जी हाँ भारत के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन के साथ भारत को अब कुल मिलकर अब 17 मैडल दिलाये हैं. भारत के मनीष नरवाल और सिंहराज ने शूटिंग के P4 मिक्सड 50 मीटर पिस्टल SH1 में क्रमश: गोल्ड और सिल्वर मेडल पर निशाना साधा।

बता दें कि दुनिया के नंबर-1 पैरा-शटलर प्रमोद भगत ने फाइनल में ब्रिटेन के डैनियन बेथेल को सीधे गेमों में 21-14, 21-17 से मात दी. उन्होंने इससे पहले केवल 36 मिनट तक चले सेमीफाइनल में जापान के डाइसुके फुजीहारा पर 21-11, 21-16 से जीत हासिल की थी. इसके साथ ही टोक्यो पैरालंपिक में भारत के कुल पदकों की संख्या 17 हो गई है जो उसका अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

वहीं, मनोज सरकार ने ब्रॉन्ज मेडल मैच में जापान के दाइसुके फुजिहारा को 22-20, 21-13 से सीधे गेमों में मात दी. इस साल टोक्यो पैरालंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन से पूरे देश में खुशी का माहौल है. देशवासियों की ख़ुशी यहीं नहीं खत्म होती। बता दें कि बैडमिंटन में प्रमोद भगत और सुहास यथिराज और कृष्णा नागर ने फाइनल में जगह बनाकर इतिहास रच दिया है।

यह भारतवासियों के लिए बेहद ही गर्व की बात है की टोक्यो पैरालम्पिक में भारतीयों का दबदबा बरकरार है. बता दें कि बैडमिंटन मेन्स सिंगल्स के SL3 क्लास के सेमीफाइनल में प्रमोद ने जापान के दाइसूके फुजिहारा को 2-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई, वहीं सुहास ने SL4 क्लास के सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के सेतियावान फ्रेडी को सीधे गेमों में हराया।

 

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार