सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Tokyo Paralympics में कृष्णा नागर ने पक्का किया अपना पदक... अब रविवार को मुकाबले में दिखाएंगे अपना दम

नागर ने ग्रेट ब्रिटेन के खिलाड़ी को दोनों ही गेम में 10 अंकों के अंतर से मात देते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की की. वहीं कृष्णा ने 21-10, 21.11 से ग्रेट ब्रिटेन के क्रिसटीन को मात देकर यह शानदार उपलब्धि हासिल की। भारतीय पैरालिंपिक दल का दमदार खेल जारी है और अब तक टीम पदकों की संख्या को 15 तक पहुंचाकर पिछले सारे रिकार्ड तोड़ चुकी है।

Geeta
  • Sep 4 2021 1:30PM

जापान की राजधानी टोक्यो में जारी पैरालिंपिक में भारतियों की तरफ से काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. वहीँ अब भारत के लिए एक अच्छी खबर यह आई कि शनिवार को भारत की तरफ से तीसरे बैडमिंटन खिलाड़ी ने फाइनल में जगह पक्की कर देश के लिए पदक पक्का किया।  भारतीय टीम के तीसरे बैडमिंटन खिलाड़ी (कृष्णा) ने फाइनल में जगह बनाने के साथ ही इतिहास रचा है।

जहाँ आज भारत की झोली में कुल मिला कर 15 मैडल हो गए है. मनीष और सिंहराज ने भारत की झोली में एक-एक मैडल दिए. जिसमे मनीष ने गोल्ड और सिंहराज ने सिल्वर पर अपना निशाना साधा। बता दें कि प्रमोद भगत और सुहास एल यथिराज के बाद कृष्णा नागर ने पुरुष सिंगल्स के एसएच 6 फाइनल में जगह बनाई। इस बार पैरालिंपिक 2020 में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है.. जिससे देश के सभी देशवासी खुश नज़र आ रहे हैं. 

बता दें कि नागर ने ग्रेट ब्रिटेन के खिलाड़ी को दोनों ही गेम में 10 अंकों के अंतर से मात देते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की की. कृष्णा ने 21-10, 21.11 से ग्रेट ब्रिटेन के क्रिसटीन को मात देकर यह शानदार उपलब्धि हासिल की। भारतवासियो के लिए ख़ुशी की बात यह है कि भारतीय पैरालिंपिक दल का दमदार खेल जारी है और अब तक टीम पदकों की संख्या को 15 तक पहुंचाकर पिछले सारे रिकार्ड तोड़ चुकी है। 

अब रविवार को होने वाले मुकाबले में सभी खिलाड़ी अपना दम खम दिखाने के लिए अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं. रविवार को जो मुकाबले होंगे उसमे प्रमोद भगत और सुहास एल यथिराज के बाद कृष्णा नागर गोल्ड मेडल अपना जलवा दिखाने के लिए मैच में उतरेंगे।पहला गेम भारतीय खिलाड़ी ने 21-10 से जीता जबकि दूसरे गेम को 21-11 से अपने नाम किया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार