सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Tokyo Paralympics 2020: गोल्डन बॉय मनीष नरवाल को 6 करोड़ देगी हरियाणा सरकार... सिल्वर विजेता सिहंराज को भी मिलेंगे 4 करोड़

हरियाणा सरकार ने गोल्ड मेडल विनर निशानेबाज मनीष नरवाल को 6 करोड़ और सिल्वर मेडल विजेता सिंहराज अडाना को 4 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. इनाम राशि के साथ साथ दोनों खिलाड़ियों के लिए सरकारी नौकरी का भी ऐलान किया है. जहाँ दोनों शूटरों को सरकारी नौकरी दी जायेगी।

Geeta
  • Sep 4 2021 4:28PM

जापान में हो रहे Tokyo Paralympics में इस बार भारतीय खिलाडियों का बेहद ही अच्छा प्रदर्शन रहा है. भारत की झोली में अब तक कुल मिला कर 15 मैडल आ चुके हैं. जहाँ आज मनीष नरवाल और सिहंराज ने मैच में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखा कर एक-एक पदक अपने नाम किये। बता दें कि मनीष गोल्ड के लिए खेल रहे थे और मैच में बढ़त बना कर उन्होने गोल्ड को अपने नाम किया। वहीं सिहंराज सिल्वर पदक के लिए खेल रहे थे, मैच में जीत हासिल कर सिंहराज ने सिल्वर पदक अपने नाम कर लिया।

दोनों के प्रदर्शन से खुश होकर हरियाणा सरकार ने दोनों विजेताओं के लिए इनाम का ऐलान कर दिया. हरियाणा सरकार ने गोल्ड मेडल विनर निशानेबाज मनीष नरवाल को 6 करोड़ और सिल्वर मेडल विजेता सिंहराज अडाना को 4 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. सरकार ने इनाम राशि के साथ साथ दोनों खिलाड़ियों के लिए सरकारी नौकरी का भी ऐलान किया है. जहाँ दोनों शूटरों को सरकारी नौकरी दी जायेगी।

 बता दें कि मनीष नरवाल ने पैरालिंपिक खेलों में भारत की झोली में तीसरा स्वर्ण पदक डाला है. 19 वर्ष के नरवाल ने पैरालिंपिक का रेकॉर्ड बनाते हुए 218.2 स्कोर किया। वहीं  सिंहराज अडाना ने पी4 मिश्रित 50 मीटर पिस्टल एसएच 1 स्पर्धा में जीत हासिल की. अडाना ने 216.7 अंक बनाकर रजत पदक अपने नाम किया। इससे पहले क्वॉलिफाइंग दौर में अडाना 536 अंक लेकर चौथे और नरवाल 533 अंक लेकर सातवें स्थान पर थे। 

 भारत के लिए Tokyo Paralympics में खेलने वाले नागर ने शनिवार को मुकाबला जीत कर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में जगह बना कर उन्होंने इतिहास रचा है. बता दें कि रविवार मुकाबले में फाइनल में जगह बना कर खिलाड़ी नागर ने अपने लिए पदक पक्का कर लिया है. लेकिन यहाँ निराशा की खबर यह रही कि खिलाड़ी आकाश 27वें स्थान पर रहकर फाइनल में जगह नहीं बना सके। 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार