सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आज माता वैष्णों देवी का आशीर्वाद लेने पहुँचेगे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी, करेंगे पैदल यात्रा

अक्सर चुनावों के समय ही जनेऊ दिखाने व मंदिर जाने वाले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष आज जम्मू दौरे पर है. राहुल कटरा से पैदल माता वैष्णो देवी के दर्शन करने जाएंगे, और वहाँ शाम के समय होने वाली विशेष आरती में भाग भी लेगे..

KARTIKEY HASTINAPURI
  • Sep 9 2021 10:26AM

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) गुरुवार को माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के दर्शन करेंगे. राहुल वहां शाम के समय होने वाली विशेष आरती में भी भाग लेंगे. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी है. कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी गुरुवार को दोपहर में जम्मू पहुंचेंगे. वहां से राहुल कटरा जाएंगे और कटरा से वह पैदल चल कर वैष्णो देवी मंदिर जाएंगे. उन्होंने कहा कि वह शाम के समय वैष्णो देवी मंदिर में होने वाली विशेष आरती में भाग लेंगे और फिर वहीं बने ‘भवन’ में रात्रि विश्राम करेंगे.

क्या है कार्यक्रम

राहुल गाँधी जम्मू पहुंचने के बाद वहाँ से कटरा का रुख करेंगे, कटरा पहुंचने के बाद वो माता वैष्णो देवी दर्शन के लिए पैदल यात्रा करेंगे, उनके साथ कांग्रेस के कई दिग्गज नेता भी पैदल ही माता वैष्णो देवी की यात्रा करेंगे.  दोपहर बाद वैष्णो देवी पहुंचने के बाद राहुल शाम की आरती में भाग लेगे और रात को भवन में ही आराम करेंगे. इस बारे में पूछे जाने पर जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (JKPCC) के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर (Ghulam Ahmed Mir) ने बताया कि राहुल गांधी का गुरुवार को कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है और वह माता वैष्णो देवी के दर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि वैष्णो देवी से लौटने के बाद वह शुक्रवार को जम्मू में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे.

अनुच्छेद 370 के हटने के बाद दूसरी जम्मू-कश्मीर यात्रा.

अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद से राहुल गांधी की जम्मू-कश्मीर की यह दूसरी यात्रा होगी। इससे पहले, उन्होंने 9 अगस्त को केंद्र शासित प्रदेश का दौरा किया था। अपनी पिछली यात्रा के दौरान, राहुल गांधी ने श्रीनगर में नए पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया। उन्होंने खीर भवानी मंदिर और हजरत दरगाह शरीफ का भी दौरा किया था।

बीजेपी ने ली चुटकी, कांग्रेस ने किया पलटवार

राहुल गांधी के वैष्णो देवी दर्शन से पहले बीजेपी ने चुटकी ली है. बीजेपी की ओर से कहा गया है कि दौरे से हमें फायदा होगा. वहीं, जम्मू कांग्रेस प्रवक्ता रविंदर शर्मा ने कहा कि हम साफ्ट हिंदुत्व कार्ड नहीं खेल रहे हैं. बीजेपी धर्म पर राजनीति करती है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार