सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Aaj Ka Rashifal:मिथुन राशि वाले करें नीति नियमों का पालन... जानिए कैसा रहेगा बाकी राशि वालों का हाल

जानिए आज किन राशि वालों पर होगी सूर्यदेव की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Shraddha Mishra
  • Nov 5 2023 9:04AM

5 नवंबर को रविवार है. रविवार का दिन सूर्यदेव को समर्पित होता है. ऐसे में आज के दिन सूर्य देव को जल अर्पित करके पूजा-अर्चना करने वाले को विशेष लाभ मिलते हैं. जानिए आज किन राशि वालों पर होगी सूर्यदेव की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष (Aries)- परिवार में हर्ष और उल्लास का माहौल बना रहेगा. परिजनों से संबंधों में सुधार आएगा.  कारोबार के मामलों में लोगों से मेलजोल बढ़ेगा. आवश्यक कार्य को बाद के लिए न तलें. बड़प्पन की भावना रखें. सभी को साथ लेकर आगे बढ़ें. सभी का आदर और सम्मान करें. परिवार और मित्रों का सहयोग मिलेगा. आर्थिक लाभ होगा. व्यक्तिगत और पारिवारिक मामले पक्ष में रहेंगे.

वृष (Taurus)- व्यव्हार में विनम्रता और सौम्यता रखें. सभी मामलों में विवेक रखें. सोच-समझकर काम करें. सूझबूझ से फैसले लें. कार्यक्षेत्र में मान और सम्मान की प्राप्ति होगी. परिवार के लोगों से नजदीकियां बढ़ेंगी. सामाजिक और धार्मिक कार्यों पर जोर दें. सभी आपसे प्रभावित रहेगी. महत्वपूर्ण मामलों में जोर दें. लक्ष्य को प्राप्त करने पर ध्यान दें. वाद विवाद से बचकर रहें. विवेक बनाकर रखें. 

मिथुन (Gemini)- सूझबूझ के साथ काम करें. सामाजिक प्रयासों को जोर मिलेगा. नीति नियमोंऔर संस्कारों को ध्यान में रखकर काम करें. श्रेष्ठ जनों और अनुभवी लोगों से सलाह लेकर काम करें. परिवार के लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे. इच्छित फल की प्राप्ति होगी. सभी कार्यों में आपका प्रदर्शन बेहतर रहेंगा. जिम्मेदारियां बढ़ सकती है. दी गई जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाएं. आर्थिक मामले पक्ष में होंगे. 

कर्क (Cancer)-व्यापार अच्छा रहेगा. व्यवसायिक मामलो को गति मिलेगी. नए निवेश और व्यापार के लिए समय अनुकूल है. व्यवहार विनम्र और मधुर रहेगा. वाणी में सौम्यता बनी रहेगी. बड़ों की सलाह लेकर काम करें. व्यापार और व्यवसाय के कामों में बड़ों की सलाह मानें. सूझबूझ के साथ आगे बढ़ें. अपनों का साथ प्राप्त होगा. पूरानी योजनाएं पूरी होंगी. सहजता के साथ काम करें. धन लाभ होगा. 

सिंह (Leo)- महत्वपूर्ण कार्यों को समय रहते पूरा करें. सुख सौख्य बढ़ेगा. सभी को साथ लेकर काम करें. दूसरों के मामलों से दूरी बनाकर रखें. लापरवाही के चलते काम बिगड़ सकते है. सावधानी से काम करें. खर्च पर ध्यान दें. लेनदेन से बचें. लाभ के प्रतिशत सामान्य रहेगा. दौनिक जीवन में सजगता और धैर्य बनाकर रखें. बड़े लक्ष्यों को प्राप्त करने पर ध्यान दें. आत्मविश्वास के साथ काम करें. 

कन्या (Virgo)- आर्थिक मामले पक्ष में रहेंगे. लाभ होने के आसार हैं. दूसरों के मामलों से दूर रहें. आपके प्रदर्शन से सभी प्रभावित रहेंगे. व्यक्तिगत और पारिवारिक मामलों को बल मिलेगा. पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. महनत और लगन के साथ काम करते रहें. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. लक्ष्यों को प्राप्त करने पर जोर दें. कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेगी. 

तुला (Libra)- जीवन में सकारात्मकता बनाकर रखें. बड़ों के सहयोग और आशीर्वाद से आगे बढ़ते रहें.  सक्रियता और सावधानी के साथ काम करें. लापरवाही के चलते काम बिगड़ सकते है. लक्ष्य से न भटकें. जल्दबाजी में फैसले लेने से बचें. जनकल्याण और समाजकल्याण के कामों पर जोर दें. घर परिवार में हर्ष और आनंद का माहौल बना रहेगा. पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. 

 वृश्चिक (Scorpio)- भाग्य अच्छा रहेगा. सभी का सहयोग और समर्थन बना रहेगा. दौनिक जीवन में सकारात्मकता बनाकर रखें. कार्यक्षेत्र में आपकी नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी. बड़ों की सीख सलाह लेकर काम करें. व्यक्तिगत मामले को बल मिलेगा. महत्वपूर्ण निर्णय लेने में लापरवाही न दिखाएं. जल्दबाजी के कारण काम बिगड़ सकते हैं. कही सुनी बातों पर भरोसा न करें. तथ्यों पर भरोसा करें. 

धनु (Sagittarius)- स्वास्थ्य संबंधी विषयों पर ध्यान दें. कामकाज को लेकर दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. अनुकूल परिस्थितियों का लाभ उठाएं. काम को लेकर सक्रिय रहें. व्यक्तिगत मामलों में सभी आपसे प्रभावित रहेंगे. नए निवेश करने के लिए समय अनुकूल है. व्यवहार में विनम्रता रखें. बड़े अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा. क्रोध पर नियंत्रण रखें. वाद विवाद से बचकर रहें.

मकर (Capricorn)- महत्वपूर्ण मामलों को बाद के लिए न टालें. खर्च बढ़ सकता है. लेकिन आर्थिक मामले आपके पक्ष में रहेंगे. आय में वृद्धि होगी. कारोबार से जुड़े मामले संवरेंगे. सावधानी से काम करें.  लाभ के प्रतिशत सामान्य रहेंगे. शुभ समाचार प्राप्त होंगे. लेनदेन से बचें. साझीदारी के मामलों में सोच-समझकर फैसले लें. ढिलाई या लापरवाही के चलके राम बिगड़ सकते हैं. 

कुंभ (Aquarius)- मेहनत के साथ काम करें. सफलता अवश्य मिलेगी. पेशेवर गतिविधियों में फैसले आपके पक्ष में आएंगे. विरोधियों से बचकर रहें. सोच-समझकर लोगों पर भरोसा करें. रूके हुए काम पूरे होने के आसार हैं. मेहनत और लगन से सभी कार्य पूरे होंगे. लेनदेन में स्पष्टता रखें. आर्थिक मामलों पर ध्यान दें. बाद विवाद से बचें. वाणी में सहज बनाकर रखें. जोखिम लेने से बचें. 

मीन (Pisces)- विपरीत परिस्थितियों के कारण मन परेशान हो सकता है. जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. दौनिक जीवन भाग दौड़ भरा रहेगा. मन को शांत रखने का प्रयास करें. सकारात्मकता बनी रहेगी. दौनिक जीवन में संवेदनशील रहें. मित्रों और परिवार जनों के बीच प्रेम और विश्वास बढ़ेगा. शि़क्षा से जुड़े मामलों को बल मिलेगा. परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे.                                

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार