सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

आज जलझूलनी एकादशी - गाजे बाजे के साथ कल निकलेगी ठाकुरजी की सवारी,भगवान को कराया जायेगा जलविहार

टोडाभीम में स्थित ठाकुर जी के मंदिर में बुधवार को जलझूलनी एकादशी बड़े ही हर्षोल्लास व धूमधाम के साथ मनाई जाएगी। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी जलझूलनी एकादशी पर कस्बे में होकर भगवान की सवारी निकलेगी। गाजे बाजे के साथ सवारी पूरे कस्बे में होकर जलविहार के लिए पहुंचेगी।

आशीष व्यास
  • Sep 6 2022 2:53PM
टोडाभीम में स्थित ठाकुर जी के मंदिर में बुधवार को जलझूलनी एकादशी बड़े ही हर्षोल्लास व धूमधाम के साथ मनाई जाएगी। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी जलझूलनी एकादशी पर कस्बे में होकर भगवान की सवारी निकलेगी। गाजे बाजे के साथ सवारी पूरे कस्बे में होकर जलविहार के लिए पहुंचेगी। कस्बे में होकर निकलेगी भगवान की सवारी ठाकुर जी मंदिर से शुरू हुई यात्रा कल सुबह 11 बजे कस्बे के मुख्य चौराहे पर होती हुई जलविहार के लिए पहुंचेगी। जहां पर भगवान को जलाभिषेक किया जाएगा और आरती भी की जाएगी। बता दें कि भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को जलझूलनी एकादशी कहा जाता है। इसे परिवर्तन एकादशी व ढोल ग्यारस के नाम से भी जाना जाता है। डोला ग्यारस पर भगवान के ढोल पालकी निकाली जाती है। मंदिरों से निकलने वाले ढोल नगर भ्रमण करते हुए क्षेत्र के तालाबों पर पहुंचकर वहां भगवान को स्नान करा कर वापस मंदिरों में लाया जाता है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार