सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आज का राशिफल: वृष और वृश्चिक राशि वालों को प्राप्त होगा शुभ समाचार, जानिए कैसा रहेगा बाकी राशि वालों का हाल

जानिए आज किन राशि वालों पर होगी भगवान गणेश की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Shraddha Mishra
  • Nov 1 2023 9:01AM

1 नवंबर को बुधवार है. बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित होता है. गणेश जी को बुद्धि का प्रतीक माना जाता है.  ऐसे में आज के दिन उनकी पूजा-अर्चना करने वालों की सभी पीड़ा भगवान हर लेते हैं. जानिए आज किन राशि वालों पर होगी भगवान गणेश की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष- घर परिवार के साथ धार्मिक और सामाजिक विषयों पर जोर दें. घर के बड़ों के फैसलों का सम्मान करें. नकारात्मक लोगों से दूरी बनाकर रखें. दूसरों के मामलो में न बोलें. परिवारिक रिश्तों में मजबूती आएगी. आर्थिक मामले पक्ष में रहेंगे. धन संपत्ति में वृद्धि होगी. साहस और पराक्रम के साथ आगे बढ़ें. व्यव्हार में सहजता रखें. महनत से किए गए कार्यां में सफलता मिलेगी.

वृष- शुभ समाचार प्राप्त होंगे. सभी का सहयोग प्राप्त होगा. शिक्षा से जुड़े मामलों को बल मिलेगा. वाणी को सौम्य रखें. पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा. घर के बड़े और वरिष्ठजनों से सलह लेकर काम करें. सफलता और लाभ मिलेगा. मेहनत से किए गए कार्य का पूरा लाभ मिलेगा. आर्थिक मामले पक्ष में रहेंगे. धन लाभ होगा. बड़ों का आशीर्वाद बना रहेगा.

मिथुन- समय पर सभी कार्य पूरे करने पर जोर दें. समय सुधार पर जोर दें. सभी आपकी वाणी और व्यवहार से आकर्षक रहें गे. आर्थिक मामलों आपके पक्ष में रहेंगे. कार्यक्षेत्र में सभी आपके प्रदर्शन से सभी प्रभावित होंगे. बहस से बचें. सकारात्मकता के साथ काम करें. साख सम्मान में वृद्धि होगी. धैर्यपूर्वक काम करें. नीति नियमों का पालन करें. करीबियों के साथ रिश्ते मजबूत होंगे.

कर्क- मित्रों के साख मेलजोल बढ़ेगा. परिवार जनों और मित्रों का सहयोग प्रप्त होगा. पूराने काम पूरा होगा. अपने और परिवार के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. नए निवेश करने के लिए समय अनुकूल है. परिवार में हर्ष और आनंद का माहौल बना रहेगा. महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने पर जोर दें. आलस्य और लापरवाही के चलते काम बिगड़ सकते हैं.

   सिंह- आर्थिक मामलों में वृद्धि होगी. आय में बढ़त होगी. नीति नियमों का पालन करें. सोच-समझकर काम करें. कार्यक्षेत्र में काम अधिक हो सकता है. अधिकारियों और वरिष्ठजनों का समर्थन प्राप्त होगा. महनत और लगन के साथ काम करें. परिजनों का सहयोग मिलेगा. हर तरफ से शुभ समाचार प्राप्त होंगे. महत्वपूर्ण कार्यां में तेजी दिखाएं. उपलब्धियां प्राप्त होंगी.

कन्या- दौनिक जीवन में परेशानी हो सकती है. मन के शांत रखने का प्रयास करें. परिवार में हर्ष और आनंद का माहौल बनाएं रखें. स्वयं पर ध्यान दें. कार्यक्षेत्र में व्यवस्था को सुचारू बनाएं. सभी से सम्मान प्राप्त होगा. नौकरी में बड़े अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा. काम को बाद के लिए न टालें. महनत करते रहें. सफलता मिलेगी. निवेश के लिए समय अनुकूल है.

तुला- सभी का सम्मान करें. पेशेवर प्रयासों को जोर मिलेगा. धैर्य के साथ काम करें. स्वास्थ्य पर ध्यान दें. किसी भी क्षेत्र में लापरवाही न दिखाएं. भावुक होकर निर्णय न लें. समय पर कार्य करने पर जोर दें. सकारात्मक परिस्थितियों का लाभ उठाएं. वाणी पर नियंत्रण रखें. बड़ों का सानिध्य और आशीर्वाद प्राप्त होगा. परिवार के लोगों से सलाह लें. पूरानी गलतियों से सीख लेकर आगे बढ़ें.

वृश्चिक- शुभ समाचार प्राप्त होंगे. पूर्व मामलों में फैलसे आपके पक्ष में रहेंगे. धैर्य बनाए रखें. नियम और अनुशासन का पालन करें. लाभ के आसार हैं. बहस करने से बचें. सूझ-बूझ से कार्य करें. पूराने विवाद सुलझेंगे. कार्यक्षेत्र में लाभ मिलेगा. परिवार के लोगों में विवाद हो सकता है. वाद विवाद से बचें. आपनों के साक समय बिताएं. धर्म और समाज कल्याण के कार्यों पर जोर दें.

धनु- मेहनत और लगन के साथ काम करें. समय आपके पक्ष में रहेगा. महनत करते रहें. परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे. परिवार में शुभता रहेगी. मित्र के साथ संबंधो में घनिष्ठता आएगी. आवश्यक कार्यां पर जोर दें. कार्य को बाद के लिए न टालें. कार्यों के प्रति सक्रियता रखें. लक्ष्य को प्राप्त करने पर जोर दें. परिवार के लोगो के साथ समय बिताएं. परिवार में करीबी बढ़ेगी, रिश्ते मजबूत होंगे.

मकर- परिवार के साथ शुभ और मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा करें. धर्म और समाज कल्याण के कार्यों पर जोर दें. परिवार के लोगों में हर्ष और आनंद का माहौल बना रहेगा. सकारात्मकता के साथ कार्य करें. धन की कमी हो सकती है. ऐसे में सोच-समझकर कर निवेश करें. व्यापार में सफलता के आसार हैं. अनुभवी और वरिष्ठ लोगों की सलाह लिए बिना कोई काम न करें.

कुंभ- महत्वपूर्ण कार्यों को बाद के लिए न टालें. समय से कार्य पूरा करने का प्यास करें. लावरवाही के चलते काम बिगड़ सकते है. सोच-समझकर काम करें. समाज कल्याण के कार्यों पर जोर दें. दूसरों की सहायता करें. कार्यक्षेत्र में मान सम्मान मिलेगा. कार्यक्षेत्र में सभी आपके प्रदर्शन से प्रभावित रहेंगे. शिक्षा से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी.

मीन- स्वास्थ्य पर ध्यान दें. नौकरी और कारोबार में बाधा आ सकती है. सकारात्मकता को साथ काम करें. नियम और अनुशासन का पालन करें. अपने अनुकूल रहने वाली परिस्थियितों का लाभ अवश्य उठाएं. आर्थिक स्थिती में बढ़त होगी. मित्र के साथ संबंध अच्छे होंगे. मित्रों और परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. धर्म और कल्याण के कामों से जुड़ें.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार