सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Aaj Ka Rashifal: धनु और कर्क राशि वालों को होगा आर्थिक लाभ... जानिए कैसा रहेगा बाकी राशि वालों का हाल

जानिए आज किन राशि वालों पर होगी भगवान बजरंग बली की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Shraddha Mishra
  • Nov 7 2023 9:09AM

7 नवंबर को मंगलवार है. मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है. ऐसे में आज के दिन उनकी पूजा-अर्चना करने वालों की सभी पीड़ा भगवान हर लेते हैं. जानिए आज किन राशि वालों पर होगी भगवान बजरंग बली की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष (Aries)- समय आपके पक्ष में है. शुभ सूचनाएं प्राप्त होंगी. महनत और लगन के साथ काम करें. परिणाम आपके अनुकूल रहेंगे. कार्यक्षेत्र में सभी के साथ तालमेल बनाकर रखें. सतर्कता और सजगता के साथ आगे बढ़ें. दौनिक जीवन में सक्रियता व अनुशासन रखें. तर्क और तथ्य पर जोर दें. बेवजाह कि बहस से दूर रहें. व्यवस्था बनाकर रखें. आपके प्रदर्शन से सभी प्रभावित रहेंगे. 

 वृष (Taurus)- नियम व अनुशासन का पालन करें. सोच को  सकारात्मक रखें.  सक्रियता बनाए रखें. घर परिवार के लोगों को समय दें. भावनात्मक विषयों पर जोर दें. व्यव्हार में सरलता रखें. दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप न करें. धर्म के कार्यों से जुड़े रहें. संस्कारों को बल मिलेगा. बड़ों की आज्ञा और सलह लेकर काम करें. नीति नियमों को ध्यान में रखते हुए काम करें. आर्थिक मामले पक्ष में रहेंगे.

 मिथुन (Gemini)- परिवार के लोगों और मित्रों का साथ मिलेगा. सोच-समझकर कर खर्च करें. लेनदेन से बचकर रहें. निजी मामलों को बल मिलेगा. व्यक्तिगत मामले आपके पक्ष में रहेंगे. पारिवारिक कार्यों पर ध्यान दें. संबंधों में सकारात्मकता रखें. सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. लक्ष्यों पर ध्यान दें. बड़ों की सीख सलाह लेकर आगे बढ़ें. बड़ों का आशीर्वाद बना रहेगा. कार्यों को समय से पूरा करें.  

कर्क (Cancer)- आर्थिक लाभ होंगे. आदर और सम्मान की प्राप्ति होगी. परिवार के लोगों के आपसी संबंध मजबूत होंगे. घर परिवार में हर्ष और उत्सव का माहौल रहेगा. सामाजिक कार्यों पर जोर दें. जल्दबाजी में निर्णय न लें. लापरवाही के चलते काम खराब हो सकते हैं. महत्वपूर्ण कार्यों को समय रहते पूरा करें. सबको साथ लेकर चलें. लगन से काम करें, सकारात्मक परिणामों की प्राप्ति होगी. 

सिंह (Leo)- आपकी योग्यता से सभी प्रभावित रहेंगे. महत्वपूर्ण मामलों पर जोर दें. व्यक्तिगत प्रयास को बल मिलेगा. वाणी और व्यवहार सरलता और सौम्यता रखें. सभी आपके व्यक्तित्व से आकर्षक और प्रभावित रहेंगे. लक्ष्यों पर ध्यान दें. नए फैसलों और गतिविधियों को बल मिलेगा. कार्यक्षेत्र में साख और सम्मान में वृद्धि होगी. भावनाओं पर नियंत्रण रखें. अनुकूल अवसरों का लाभ उठाएं. 

 कन्या (Virgo)- आकर्षक प्रस्तावों की प्राप्त होंगी. सक्रियता के साथ काम करें. परंपरा और संस्कार को बढ़ावा दें. परिवार के लोगों के साथ मिलकर धर्म और समाजकल्याण के कामों पर जोर दें. परिवार में आनंद और उत्साह का वातावरण रहेगा. व्यवहार में सहजता और मधुरता रखें. दूसरों के मामलों से दूर रहें. निवेश में सफलता मिलेगी. न्यायिक मामले आपके पक्ष में रहेंगे. स्वास्थ्य पर ध्यान दें. 

तुला (Libra)- पारिवारिक मामलों में सहज और सतर्क रहें. व्यक्तिगत मामलों को बल मिलेगा. संवेदनशील रहें. आर्थिक मामले पक्ष में रहेंगे. धनधान्य में वृद्धि होगी. लाभ के प्रतिशत अच्छे हैं. नीति नियम का पालन करें. सूझबूझ से फैसले लें. महत्वपूर्ण फैसलों में परिवार के बड़ों की सलाह लें. नए कारोबार और निवेश के लिए समय बिलकुल अनुकूल है. व्यर्थ के वाह विवाद से दूर रहें.

 वृश्चिक (Scorpio)- लोगों से सावधान रहें. जल्द भरोसा न करें. विभिन्न प्रयासों को बल मिलेगा. महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय सहज रहें. कार्यक्षेत्र में लापरवाही न दिखाएं. सभी क्षेत्रों में आपका प्रदर्शन उम्मीद से बेहतर रहेंगे. परिणाम पक्ष में बने रहेंगे. लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. आर्थिक वृद्धि होगी. धन लाभ होगा. कारोबार में कष्ट आ सकते हैं. सोच समझकर निवेश करें. वाद विवाद से दूर रहें. 

 धनु (Sagittarius)- आर्थिक मामलों में लाभ होंगा. योग्यता और प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करें. कार्यक्षेत्र में प्रदर्शन अच्छा रहेगा. शिक्षा से जुड़ें परिणाम पक्ष में रहेंगे. सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ें. महत्वपूर्ण फैसलों में परिवार के बड़ों की सलाह लें. परिवार के लोगों के साथ समय बिताएं. घर परिवार में हर्ष और उत्सव का माहौल रहेगा. दूसरों के मामलों से दूरी बनाकर रहें. 

 मकर (Capricorn)- मन प्रसन्न रहेगा. कार्यक्षेत्र में प्रदर्शन अच्छा रहेगा. शुभ समाचार प्राप्त होंगे. आर्थिक विषयों में लाभ मिलेगा. रहन सहन में बदलाव आ सकते हैं. सभी का समर्थक और सहयोगी प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में प्रदर्शन से सभी आकर्षक रहेंगे. दौनिक जीवन में उत्साह एवं विश्वास बना रहेगा. सक्रियता के साथ आगे बढ़ें. सहजता और सकारात्मकता के साथ काम करें. व्यवहार में मधुरता रहेगी.

 कुंभ (Aquarius)- परिवारिक संबंधों में सुधार आएगा. धर्म और समाज कल्याण के कार्यों पर जोर दें. घर में हर्ष और आनंद का माहौल बना रहेगा. परिवार के लोगों में मेलजोल बढ़ेगा. परिवार का साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में सभी आपसे आकर्षक रहेंगे. परंपरागत कार्यां से जुड़े रहें. लक्ष्य की प्राप्ति होगी. महत्वपूर्ण कार्य पूरे होंगे. शुभ सूचनाएं प्राप्त होंगी. सबको साथ लेकर चलें. धन लाभ होगा.

 मीन (Pisces)- जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. दौनिक जीवन भाग दौड़ भरा रहेगा. रूके हुए काम पूरे होने के आसार हैं. आर्थिक मामले आपके पक्ष में रहेंगे. वाणी में सौम्यता रखें. सावधानी के साथ काम करें. संबंधियों के साथ संबंध अच्छे होंगे. परिवार के साथ सकारात्मक समय बिताएंगे. साहस और पराक्रम के साथ आगे बढ़ें. महत्वपूर्ण कार्यों को समय से पूरा करें. अनुभवी व्यक्तियों से सलह अवश्य लें.                                     

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार