सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Aaj Ka Rashifal: धनु और कुंभ राशि वाले करें सहजता के साथ काम... जानिए कैसा रहेगा बाकी राशि वालों का हाल

जानिए आज किन राशि वालों पर होगी हनुमान जी और शनिदेव की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Sumant Kashyap
  • Feb 10 2024 9:11AM

10 फरवरी को शनिवार है. शनिवार का दिन हनुमान जी और शनिदेव को समर्पित होता है. ऐसे में आज के दिन हनुमान जी और शनिदेव की  पूजा-अर्चना करने वाले को विशेष लाभ मिलते हैं. जानिए आज किन राशि वालों पर होगी हनुमान जी और शनिदेव की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष (Aries)- आर्थिक मामले आपके पक्ष में रहेंगे.  आकर्षक प्रस्तावों की प्राप्ती होगी. परिजनों का सहयोग और साथ प्राप्त होगा.  सक्रियता के साथ काम करें. आत्मविश्वास से सभी कार्य पूरे होंगे. परिवार के लोगों से मान-सम्मान मिलेगा. अफसरों का भी सहयोग मिलेगा. कारोबार अच्छा रहेगा. धैर्यपूर्वक सभी कार्यों को पूरा करें और अवसर का लाभ उठाएं.

वृष (Taurus)- अनुभवी व्यक्तियों से सलाह अवश्य लें. महत्वपूर्ण उपलब्धियों की प्राप्ति होगी. आय में वृद्धि होगी. भाग्य आपका साथ देगा. शासन प्रशासन से जुड़े मामलों में फैसले आपके पक्ष में रहेंगे. परिवार में सुख-शान्ति रहेगी. नौकरी में तरक्की के कई अवसर मिल सकते हैं. परिवार में हर्ष आनंद बना रहेगा. स्वास्थ्य पर ध्यान दें. उन्नति के राह पर आगे बढ़ेंगे     

मिथुन (Gemini)- साहस और पराक्रम के साथ आगे बढ़ें. व्यवहार में सौम्यता और विनम्रता बनाकर रखें. समय सकारात्मक रहेगा. साख सम्मान में वृद्धि होगी. वाणी और व्यवहार में मधुरता बनी रहेगी. सभी मामलों में सफलता मिलेगी. नए विचारों को बल मिलेगा. उल्लेखनीय मामलों के सुधार पर जोर दें.  नौकरीपेशा लोगों को अपने अधिकारियों का साथ प्राप्त होगा.

कर्क (Cancer)- महत्वपूर्ण कार्यों को समय से पूरा करें. लक्ष्यों पर ध्यान दें. लेनदेन के फैसले सोच-समझकर लें. सोच-समझकर किए गए निवेशों में सफलता मिलेगी. घर परिवार में हर्ष और आनंद का माहौल बना रहेगा. मेहनत और लगन के साथ काम करें. रचनात्मकता मामलों में तेजी मिलेगी. आर्थिक मामले पक्ष में रहेंगे. प्रबंधन पर ध्यान दें.

सिंह (Leo)- अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें.  वाणी और व्यव्हार से सभी प्रभावित रहेंगे. स्वास्थ्य पर ध्यान दें. खर्चों में वृद्धि हो सकती है. बचत पर जोर दें. लक्ष्य प्राप्ति पर ध्यान दें.  निजी जीवन में सभी क्षेत्रों में सफलता मिलेगी. महत्वपूर्ण कार्यों को सावधानी से और समय पर पूरा करें. सभी मामलों में सक्रियता बनाए रखें.  कार्य विस्तार कि योजनाओं को गति मिलेगी.

कन्या (Virgo)- दैनिक जीवन में उत्साह एवं विश्वास बना रहेगा.  पूराने संकल्पों को पूरा करने पर जोर दें. आर्थिक मामलों में सोच-समझकर फैसले लें.  कार्यक्षेत्र की गतिविधियों में तेजी लाएं. कार्यक्षेत्र की व्यवस्था पर ध्यान दें. परिवार के लोगों के साथ मिलकर धर्म के कार्यों और समाजिक कार्यों पर जोर दें. आर्थिक मामलों से जुड़े प्रयास संवरेंगे. खर्च में वृद्धि हो सकती है. 

तुला (Libra)- सफलता के प्रतिशत बड़ेगा. कामकाज में निरंतरता बनाए रखें. दीर्घकालिक योजनाओं को बल मिलेगा. नीति नियमों का पालन करते रहें. काम को लेकर लापरवाही न दिखाएं. वाणी और व्यव्हार से सभी प्रभावित रहेंगे. वाणी में सौम्यता रखें. दैनिक जीवन भाग दौड़ भरा रहेगा. आर्थिक मामले आपके पक्ष में रहेंगे. संबंधियों के साथ संबंध अच्छे होंगे. 

वृश्चिक (Scorpio)- परिजनों का साथ और समर्थन प्राप्त होगा. स्वास्थ्य पर ध्यान दें. साहस और पराक्रम के साथ काम करें. बड़ों की सीख और सलाह से आगे बढ़ें. लाभ मिलेगा. सूझबूझ और सक्रियता से आगे बढ़ें. जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं.  रूके हुए काम पूरे होने के आसार हैं. सावधानी के साथ काम करें. परिवार के साथ सकारात्मक समय बिताएंगे.

धनु (Sagittarius)- प्रबंधन प्रशासन से जुड़े मामले पक्ष में रहेंगे. परिणाम आपकी उम्मीद से अच्छे होंगे. शासन प्रशासन के कार्यों को गति मिलेगी. कला और कौशल बड़ेगा. कार्यक्षेत्र में उन्नति के आसार हैं. कार्यक्षेत्र में प्रदर्शन से सभी आकर्षक रहेंगे. मन प्रसन्न रहेगा. शुभ समाचार प्राप्त होंगे.रहन सहन में बदलाव आ सकते हैं. सहजता और सकारात्मकता के साथ काम करें. 

मकर (Capricorn)- कार्यक्षेत्र में विस्तार से जुड़ी योजनाओं पर ध्यान दें. कार्यक्षेत्र में प्रदर्शन अच्छा रहेगा. निसंकोच होकर सबकी सेवा करें. सभी को साथ लेकर आगे बढ़ें. सभी का समर्थक और सहयोगी प्राप्त होगा. निवेश से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी. आर्थिक विषयों में लाभ मिलेगा. पेशेवर मामलों पर जोर दें. सक्रियता के साथ आगे बढ़ें. व्यवहार में मधुरता रहेगी.    

कुंभ (Aquarius)-सहजता बनाए रखें. धर्म और दान पुण्य के कामों में रुचि बनाएं. आवश्यक विषयों को समय रहते पूरा करें. उन्नति और लाभ होगा. पेशेवर मामलों को गति मिलेगी. पूराने प्रस्तावों और योजनाओं को गति मिलेगी. दीर्घकालिक योजनाओं को बल मिलेगा. नौकरी और कारोबार से जुड़े मामलो में लाभ मिलेगा. धैर्य बनाकर रखें.  खर्च पर ध्यान दें. 

मीन (Pisces)- अनुशासन के साथ काम करें. दिखावे से दूर रहें. लापरवाही के चलते काम बिगड़ सकते हैं. उल्लेखनीय प्रयासों को गति मिलेगी.  मित्र और परिवार के लोगों का सहयोग प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में तेजी रहेगी. साहस और पराक्रम के साथ काम करें. धर्म और अध्यात्म को कार्यों पर जोर दें. आर्थिक मामले पक्ष में रहेंगे. लेकिन लेनदेन में स्पष्टता रखें.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार