सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

आज दिनांक 21.08.21 को माननीय मुख्यमंत्री, बिहार श्री नीतीश कुमार जी के द्वारा मोहिउद्दीननगर और विद्यापतिनगर प्रखंड के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का भ्रमण किया

आज दिनांक 21.08.21 को माननीय मुख्यमंत्री, बिहार श्री नीतीश कुमार जी के द्वारा मोहिउद्दीननगर और विद्यापतिनगर प्रखंड के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का भ्रमण, राहत एवं बचाव कार्य का निरीक्षण किया गया

praveen singh
  • Aug 21 2021 4:56PM
 

आज दिनांक 21.08.21 को माननीय मुख्यमंत्री, बिहार श्री नीतीश कुमार जी के द्वारा मोहिउद्दीननगर और विद्यापतिनगर प्रखंड के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का भ्रमण, राहत एवं बचाव कार्य का निरीक्षण किया गया 

माननीय मुख्यमंत्री जी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में चल रहे बाढ़ राहत शिविर/स्वास्थ्य शिविर/पशु राहत शिविर/सामुदायिक रसोई का निरीक्षण किया।

स्थलों के नाम:

• बाढ़ राहत शिविर, टाउन हॉल मोहिउद्दीननगर,
• बाढ़ राहत शिविर, जीटीए कॉलेज मोहिउद्दीननगर, 
• पशु राहत शिविर, आईटीआई कॉलेज एवं
• सामुदायिक रसोई, शेरपुर धेपुरा हाई स्कूल, विद्यापतिनगर

बाढ़ राहत शिविर में माननीय मुख्यमंत्री जी ने स्वास्थ्य शिविर का निरीक्षण किया, जहां कोविड19 टेस्टिंग एवं टीकाकरण कार्य चल रहा था। 

माननीय मुख्यमंत्री जी ने शिविरों में चल रहे सामुदायिक रसोई को भी देखा और बाढ़ पीड़ितों से भोजन के गुणवत्ता के विषय में भी जानकारी ली।

राहत शिविरों में आवासित लोगों की जानकारी उनके कमरे के बाहर प्रदर्शित की गई है जिसमे उनके दोनो टीकाकरण डोज की जानकारी, कोविड19 जांच की जानकारी अंकित है।

राहत शिविरों में 3 से 6 वर्ष के बच्चों के लिए बाल विकास परियोजना द्वारा विशेष शिक्षा शिविर आयोजित किया गया है एवं 6 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के बच्चों के लिए शिक्षा विभाग द्वारा स्पेशल कक्षा का आयोजन किया गया है।

राहत शिविरों में बच्चों के भोजन पर विशेष ध्यान दिया जाता है, सभी बच्चों के लिए दूध की व्यवस्था की गई है।

राहत शिविर में आवासित लोगों (महिला, पुरुष एवं बच्चों) को डिग्निटी किट उपलब्ध कराया गया है जिसमे उनके दैनिक स्तमाल की वस्तुओं को रखा गया है।

राहत शिविरों में आवासन, भोजन एवं स्वच्छता के उत्तम प्रबंध हेतु रसोई समिति, स्वच्छता समिति का गठन किया गया है। इस समिति में शिविर में रह रहे लोग ही सदस्य होते है।

माननीय मुख्यमंत्री जी के भ्रमण के दौरान आयुक्त, दरभंगा प्रमंडल दरभंगा, आई जी, जिलाधिकारी समस्तीपुर, पुलिस अधीक्षक समस्तीपुर, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, सिविल सर्जन, सहित अन्य जिला एवं प्रखंड स्तर के पदाधिकारी उपस्थित थे।

माननीय मुख्यमंत्री जी ने सरकार के खजाने पर पहला हक आपदा पीड़ितों का मानते हुए बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को लाभ देने की सरकार की प्राथमिकता दुहराई।

जिला प्रशासन द्वारा सभी बिंदुओं पर दंडाधिकारियों को विधि व्यवस्था संधारण हेतु प्रतिनियुक्ति किया गया था।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार