सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

PM MODI BIRTHDAY: '56 इंच' सीने वाले देश के कुशलतम प्रधानमंत्री का आज 71वा जन्मदिन

देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का आज 71वा जन्मदिवस है, अपने प्रसन्नचित से देश और जग को कुशल नेतृत्व का उदाहरण देने वाले प्रधानमंत्री जी को "सुदर्शन परिवार" जन्मदिन की हार्दिक बधाई देता है और उनके कुशल स्वास्थ्य की कामना ईश्वर से करता है।

KARTIKEY HASTINAPURI
  • Sep 17 2021 7:49AM

गुजरात के छोटे से कस्बे वडनगर में कभी चाय की टपरी पर.. कभी रेलवे प्लेटफार्मों पर... तो कभी सायकिल पर घूम-घूम कर चाय.. चाय.. की आवाज लगाकर चाय बेचने वाला वह किशोर शिक्षित तो होना चाहता था, मगर पढ़ाई छोड़ वह शेष सारे कामों में मन लगा लेता था. वही किशोर एक दिन सारे धुरंधरों को पीछे छोड़कर देश के सबसे पॉवरफुल पद पर काबिज हो जाता है. एक सामान्य युवक नरेंद्र से भारत का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बन जाता है. आज देश इस महान शख्सियत की 71वीं सालगिरह मना रहा है.

जिद, जुनून और जज्बा हो तो इंसान अपने हाथ में खिंची भाग्य की रेखा को भी बदल सकता है. रेलवे प्लेटफार्मों पर यात्रियों को चाय बेचने वाला अपने इसी नेचर से एक दिन विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश भारत का सर्वोच्च पद हासिल करता है. वाकई नरेंद्र मोदी जी  ने अपने हाथों पर भाग्य की रेखा खुद लिखकर दिखा दिया कि कोशिश करने से सब कुछ हासिल हो सकता है.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 71वां जन्मदिन है. इस मौके पर बीजेपी देशभर में अलग- अलग कार्यक्रम आयोजित करेगी. आज के दिन नमो ऐप पर प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन से संबंधित एक प्रदर्शनी दिखाई जाएगी. नमो ऐप पर 'अमृत प्रयास' नाम से पर एक ऑप्शन जोड़ा गया है. जिसके जरिए लोग ब्लड डोनेशन कैंप, स्वच्छता अभियान, वृद्धाश्रम में सेवा जैसे कार्यों में हिस्सा ले सकते हैं. लोगों से अपील की गई है कि वो जन्मदिन के शुभकामना संदेश के साथ देश की सेवा करने का प्रण लें.

सेवा और समर्पण अभियान की होंगी शुरुआत 

बीजेपी दिल्ली मुख्यालय पर 'सेवा और समर्पण अभियान' कार्यक्रम की शुरुआत करेगी. ये कार्यक्रम 7 अक्टूबर तक चलेगा. 7 अक्टूबर को ही प्रधानमंत्री मोदी के राजनीतिक सफर के बीस साल भी पूरे हो रहे हैं. साथ ही बीजेपी युवा संगठन आज के दिन रक्तदान शिविर लगाएगा. इस अभियान में बीजेपी के कार्यकर्ता गांव-गांव, घर-घर तक विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से पहुंचकर संपर्क व संवाद करेंगे, सेवा कार्य करेंगे. मोर्चे व प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता भी इस अभियान में जुटेंगे.

इस अभियान के तहत 17 सितंबर से 20 सितंबर तक स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा. मेडिकल सेल इसका समन्वय करेगा. युवा मोर्चा के कार्यकर्ता रक्तदान शिविर आयोजित करेंगे. जबकि, अनुसूचित मोर्चा के कार्यकर्ता गरीब बस्तियों में फल व अन्य आवश्यक वस्तुओं का वितरण कर सेवा कार्य करेंगे. वहीं पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ता अनाथालय व वृद्ध आश्रम में जाकर फल वितरण व अन्य सेवा कार्य करेंगे.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार