सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

इस दीपावली फिर बनेगा अयोध्या में बनेगा दीपोत्सव का एक नया कीर्तिमान...

अयोध्या दीपोत्सव

Rajat mishra
  • Nov 6 2020 12:17PM
अयोध्या का दीपोत्सव प्रतिवर्ष नए रेकार्ड कायम कर रहा है।योगी सरकार इस दीपोत्सव को भव्य बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ती है। इसी क्रम में अयोध्या में तैयारियां जोर पकड़ रही हैं। पर्यटन राज्यमंत्री ( स्वतंत्र प्रभार) डॉ. नीलकंठ तिवारी ने कहा कि इस साल अयोध्या में दीपोत्सव पर 5 लाख 51 हजार दीये जलाकर एक बार फिर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया जाएगा। 

पर्यटन मंत्री ने बृहस्पतिवार को पर्यटन निदेशालय के सभाकक्ष में दीपोत्सव-2020 के आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि दीपोत्सव का आयोजन पर्यटन विभाग,  संस्कृति विभाग, अयोध्या के जिला प्रशासन और  डॉ.  राम मनोहर लोहिया विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में दिनांक 12 से 16 नवम्बर तक किया जाएगा।

पर्यटन मंत्री ने कहा कि  नोडल अधिकारियों द्वारा सभी कार्यो की गुणवता की जाँच की जाएगी। उन्होंने दीपोत्सव में कोरोना की रोकथाम के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में विभाग के प्रमुख सचिव मुकेश कुमार मेश्राम, महानिदेशक एनजी रवि कुमार और संयुक्त निदेशक अविनाश चन्द्र मिश्र सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार