सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

8 जून से शुरू होगी उत्तराखंड में चारधाम की यात्रा, सभी नियमो का करना होगा पालन

कोरोना काल में काफी दिनों बाद 8 जून से देश मे सभी धार्मिक स्थल खुलने जा रहे है इसी को लेकर उत्तराखंड सरकार ने भी खास तैयारी की है

Namit Tyagi
  • Jun 3 2020 10:32AM

देश मे कोरोना काल के चलते अभी धार्मिक स्थल बंद है लेकिन अनलॉक1 की  नई  गाइडलाइन्स जारी होने के बाद अब 8 जून से देश मे सभी धार्मिक स्थल खोले जाएंगे अनलॉक 1 के दौरान उत्तराखंड में पर्यटन और धार्मिक गतिविधियों को खोलने की छूट मिलने के बाद प्रदेश सरकार चारधाम यात्रा शुरू करने की तैयारी में जुट गई है। आठ जून के बाद सरकार सीमित संख्या में चारधाम यात्रा को शुरू करेगी।

चार धाम की यात्रा को लेकर उत्तराखंड सरकार पूरी तरह से तैयार है उत्तराखंड सरकार से जुड़े लोगों का कहना है कि आठ जून से प्रदेश में चारधाम यात्रा को शुरू किया जाएगा। लेकिन यात्रा की शुरुआत सीमित संख्या से होगी। हालांकि शुरुआत में  केवल उत्तराखंड राज्य से जुड़े लोग ही चार धाम की यात्रा कर पाएंगे जानकारी के मुताबिक दूसरे राज्यों से बसों के संचालन की अनुमति मिलने के बाद चारधाम यात्रा को दूसरे राज्यों के पर्यटकों और तीर्थ यात्रियों के लिए खोला जाएगा।सरकार कई राज्यों के साथ बसों के संचालन के लिए बातचीत कर रही है। दोनों राज्यों की आपसी सहमति के बाद ही बसों के संचालन का निर्णय लिया जाएगा। आपको बता दें कि कोरोना महामारी के कारण प्रदेश के प्रसिद्ध धाम गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ, बदरीनाथ के कपाट खुलने के बाद ही यात्रा का संचालन पूरी तरह से बंद है। चारधाम यात्रा शुरू होने से पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगो को काफी राहत मिलेगी। लॉक डाउन की वजह से पर्यटन के व्यापार पर भी काफी ज्यादा असर पड़ा है अब देश मे अनलॉक 1 की नई गाइड लाइन्स से इन लोगो की ज़िंदगी भी पटरी पर लौटेगी 

कोरोना संकट के चलते देश मे लॉक डाउन लगाया गया इसी बीच गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट 24 अप्रैल को अक्षय तृतीया के पर्व पर खोले गये थे जबकि केदारनाथ मंदिर के कपाट 29 अप्रैल को और बदरीनाथ के द्वार 15 मई को खोले गये थे हालांकि यात्रा शुरूआती दौर में सीमित ही होगी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार