सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Ranchi: श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा से पहले की गई माहौल बिगाड़ने की कोशिश... जिहादियों ने किया मूर्तियों को खंडित

झारखंड के रांची से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है।

pragyasikha vashishtha
  • Jan 8 2024 4:31PM

झारखंड के रांची से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है।  जिसमें एक हिन्दू मंदिर में कुछ अराजक तत्वों ने चोरी की और जब इतने से भी उनका मन नहीं भरा तो उन जिहादियों ने मंदिर में प्रतिष्ठित मूर्तियों को भी खंडित कर दिया है। आपको बता दें कि ये मंदिर में चोरी होने की घटना सामने आते ही वहां के हिन्दू समाज काफी आक्रोशित हो गया।  

क्या है पूरा मामला 
मामला रांची के बरियातू में स्थित राम-जानकी मंदिर में अराजक तत्वों द्वारा मंदिर में चोरी की गई और इतना ही नहीं जिहादियों ने मंदिर में घुसकर मूर्तियों को खंडित किया गया है। आपको बता दें कि ये घटना सोमवार (8 जनवरी 2024) की है  सुबह जब माली फूल देने गया तो देखा कि मंदिर का ताला टूटा हुआ है। इसके बाद उसने इस घटना की जानकारी मंदिर के पुजारी को दी। पुजारी मंदिर पहुँचा तो देखा कि मंदिर का सामान चोरी हो गया है और मूर्ति के साथ तोड़फोड़ भी की गई है। इसके बाद पुजारी ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।  

इस घटना के सामने आते ही हिन्दू लोगों ने मंदिर के आगे धरना प्रदर्शन किया और सड़क जाम कर दी। आपको बता दें कि इस घटना से  लोगों में इतना आक्रोश हुआ की उन्होंने सड़क पर बैठ कर हनुमान चालीसा का पाठ भी किया।  इस घटना को देखते हुए भारी पुलिस बल के साथ सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए है।  

आपको बता दें कि इस घटना को लेकर स्थानीय सांसद संजय सेठ ने कहा कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या के राम मंदिर में भगवान रामलला का प्राण प्रतिष्ठा होने जा रहा है। उससे पहले इस तरह की घटना से माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस साजिश को सफल नहीं होने दिया जाएगा। भाजपा नेताओं ने कहा कि यह चोरी की घटना नहीं है। अगर चोरी की मंशा होती तो चोर सारा सामान चोर फेंककर नहीं जाते।

पुलिस की कार्यवाई 
जानकारी है कि इस घटना के दौरान  विरोध जता रहे लोगों को शांत करवाने में प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। बताया जा रहा है कि पुलिस ने लोगों को काफी समझाने की कोशिश की लेकिन लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ।  इस दौरान मौके पर मौजूद डीएसपी सदर प्रभात कुमार बरवार ने लोगों को ये आश्वासन दिया कि वो इस घटना को अंजाम देने वाले लोगों को बहुत जल्द पकड़ लेंगे और कड़ी से कड़ी सजा भी देंगे। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने इस मामले की जांच करते हुए कुछ सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले है।

इसके लावा पुलिस प्रशासन फिंगर प्रिंट के द्वारा भी जाँच रही है। इस मामले पर एसपी सिटी का भी बयान आया है। उन्होंने कहा कि घटना की जाँच के लिए पाँच थाने की पुलिस को मिलाकर एसआईटी गठित की जाएगी और इस मामले की गहनता से जांच कर आरोपितों को जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएग।  


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार