सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

आजमगढ़ में 54 प्रत्याशियों के भाग्य विधाता बनेेंगे, 2104 बीडीसी, चार का निर्विरोध निर्वाचन तय

आजमगढ़ जिले की 22 क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष सीटों के लिए कुल 58 प्रत्याशियों ने नामाकंन किया है। जिसमें चार सीट पर सिर्फ एक एक प्रत्याशी है। इन सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन तय है। बची हुई 18 सीटों पर 10 जुलाई को मतदान होगा। जिले में सर्वाधिक 7 उम्मीदवार रानी की सराय में हैं।

घनश्याम प्रजापति के साथ योगेन्द्र प्रजापति
  • Jul 9 2021 11:54AM

आजमगढ़। जिलेे में छिटपुट झंडप व मारपीट की घटनाओं के बीच गुरुवार को 22 ब्लाकोें के ब्लाक प्रमुख पद के लिए नामांकन संपन्न हुआ। 22 सीटों के लिए कुल 58 प्रत्याशियोें ने नामाकंन किया है। इसमें चार सीट पर सिर्फ एक प्रत्याशी होने के कारण उनका निर्विरोध निर्वाचन तय है। जबकि

बता दें कि जिले में ब्लाक प्रमुख की कुल 22 सीटें है। चुनाव प्रक्रिया के तहत गुरुवार को पूर्वाह्न 11 बजे से 3 बजे तक नामाकंन की प्रक्रिया पूरी हुई। इस दौरान कुल 58 प्रत्याशियो ने नामाकंन किया। रानी की सराय में सर्वाधिक सात प्रत्याशी मैदान में हैं। वहीं तहबरपुर में दो, मिर्जापुर में 5, मुुहम्मदपुर में 02, पल्हनी में 05, लालगंज में एक, ठेकमा में एक, मेंहनगर में 03, तरवां में एक, जहानागंज में 2 प्रत्याशियों ने नामाकंन किया है।

इसी तरह सठियांव में 02, बिलरियागंज में 03, अजमतगढ़ में 02, महराजगंज में 02, हरैया में 02, फूलपुर में एक, पवई में 02, मार्टीनगंज में 04, कोयलसा में 03, अतरौलिया में 02, अहरौला में 03 तथा पल्हना में 3 प्रत्याशी मैदान में है। नामाकंन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अपराह्न 3 बजे के बाद नामाकंन पत्रों की जांच की गयी जिसमें सारे नामाकंन वैध पाए गए। नामाकंन वापसी शुक्रवार को होगी। इसके बाद 10 जुलाई केा मतदान कराया जाएगा।

नामाकंन के दौरान ब्लाक मुख्यालयों पर भारी पुलिस बल दिखाई दी । मार्टीनगंज ब्लाक में एआरओ व प्रत्याशियों के बीच तीखी नोकझोेक हुई तो पवई में भाजपा व सपा के समर्थक आपस में भिड़ गए। पवई में विवाद इतना बढ़ गया था कि पुलिस को लाठी चार्ज करनी पड़ी। इसके बाद नामाकंन की प्रक्रिया पूरी करायी जा सकी। आजमगढ़। ब्लाक प्रमुख पद के चुनाव में भाजपा के लोगों ने समाजवादी पार्टी प्रत्याशी ब्लाक-पवई में ओंकार यादव व ब्लाक-हरैया में सारिका पटेल को पर्चा दाखिल करने पटेलक में अन्दर जाने से रोका व बुरी तरह मारा पीटा। पुलिस मुकदर्शक बनी रही। ब्लाक तरवां में स0पा0 प्रत्याशी राजकुमार राम को भॅवरपुर के पास भाजपा के लोगों ने रोक दिया। अभी तक उसका मोबाइल बन्द है।

योगी सरकार लोकतंत्र की हत्या करने पर उतारू है। संविधान में कोई विश्वास नहीं रह गया है। समाजवादी पार्टी, सरकारी अन्याय अत्याचार को बर्दाश्त नहीं करेगी। सन् 2022 में इसका मुॅहतोड़ जवाब देगी

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार