सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

आगजनी से हो रहा है देश का नुकसान, अग्निवीर को लेकर युवाओं को भ्रमित कर रहा है विपक्ष: आकाश सिंह लल्लू

हाल ही में मोदी सरकार ने अग्निपथ योजना की घोषणा की और घोषणा के साथ ही देश भर में इसके खिलाफ़ प्रदर्शन होने लगे। इस योजना के अंतर्गत 17.5 से 21 वर्ष की आयु के लोगों को उनकी पसंद की सैन्य सेवा में 4 साल के लिए भर्ती किया जाएगा।

Priyesh Singh
  • Jun 21 2022 4:22PM
इस कार्यकाल के बाद, 25% अग्निवीरों को बरकरार रखा जाएगा व शेष 75% को नागरिक जीवन में लौटने की अनुमति दी जाएगी। भारत के विभिन्न राज्यों में इसके खिलाफ़ भारी मात्रा में प्रदर्शन देखने को मिले। युवाओं ने सड़को पर उतरकर कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया व कई जगह यह प्रदर्शन हिंसक भी हो गए व जनता की संपत्ति को भारी मात्रा में नुकसान पहुंचाया है। ऐसे में कई लोगों का मानना है कि यह प्रदर्शन युवाओं को भ्रमित कर उन्हे भड़काया जा रहा है व विपक्ष अपनी राजनैतिक रोटियां सेकने के लिए देश को जलने दे रहा है। ऐसे में प्रमुख समाजसेवी व संघ कार्यकर्ता आकाश सिंह लल्लू ने भी इस पूरे मामले पर अपने विचार प्रकट किए है। आकाश कहते है - " अग्निवीर योजना एक क्रांतिकारी कदम है जिसकी दरकार पूरे देश को विगत कई वर्षों से थी, ना ही सिर्फ ये रोज़गार के दृष्टिकोण से परंतु हमारे सैन्य बलों में युवाओं को बेहतर प्रतिनिधित्व का भी मौका देती है। और अगर हमारे युवाओं को इस कानून से संबंधित किसी भी तरह की परेशानी है तो उसे सिर्फ बातचीत और कूटनीतिक तौर पर सरकार द्वारा ही हल किया जा सकता है। नागरिकों व देश की संपत्ति को नुकसान पहुंचाकर कुछ भी हासिल नहीं होगा। विपक्ष अपने राजनैतिक फायदे के लिए युवाओं को भ्रमित कर रही है व योजना से जुड़े झूठ मीडिया में प्रकाशित कर रही है। मेरा सभी युवाओं से यही आग्रह है कि शांति का मार्ग अपना कर अपनी बात सरकार के सामने रखे व किसी की कही सुनी बात पर यकीन न करें।" आकाश आगे कहते है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि सरकार सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद ही इस योजना को लागू करेगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार