सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कमिश्नर द्वारा मुख्यमंत्री अभ्युदय योजनान्र्तगत प्रतियोगी छात्रों को मार्गदर्शन दिया

कमिशनर श्री आन्जनेय कुमार सिंह द्वारा आज हिंदू कॉलेज मुरादाबाद में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना में अध्ययन कर रहे छात्र-छात्राओं को अपना बहुमूल्य मार्गदर्शन दिया गया।

सुमित टंडन, सुदर्शन न्यूज़, मुरादाबाद
  • Mar 24 2021 11:09PM
मुरादाबाद में 24 मार्च को , कमिशनर श्री आन्जनेय कुमार सिंह द्वारा आज हिंदू कॉलेज मुरादाबाद में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना में अध्ययन कर रहे छात्र-छात्राओं को अपना बहुमूल्य मार्गदर्शन दिया गया। कमिश्नर ने कहा कि मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना वर्तमान प्रदेश सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है जिसका मुख्य उद्देश्य बेरोजगार नवयुवक व नवयुवतियों को केन्द्रीय एवं राज्य लोक सेवा आयोगों द्वारा आयोजित विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए ट्रेनिंग देना है। आयुक्त ने अध्ययनरत छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि जीवन के किसी भी क्षेत्र में सकारात्मक दृष्टिकोण एवं पॉजिटिव मेंटल एटीट्यूड नितांत आवश्यक है तथा छात्रों को एकाग्रता एवं संपूर्ण समर्पण एवं कंसलट्रेशन के साथ प्रतियोगितात्मक परीक्षाओं की तैयारी करनी चाहिए और किसी भी स्थिति में निराश ना हो कर निरंतर अपने निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु मेहनत लगन एवं निष्ठा से लगे रहना चाहिए तभी सफलता प्राप्त होगी। कमिश्नर ने इस अवसर पर बताया कि ऐसे छात्र-छात्राऐं जो संसाधनो एवं मार्गदर्शन की कमी से सफल नही हो पाते उन छात्र-छात्राओ को सरकार ने ऊपर उठाने का कार्य किया है। प्रदेश मे प्रतियोगी परीक्षाओ जैसे सिविल सेवा, जे0ई0ई0, नीट, एन0डी0ए0, सी0डी0एस0 इत्यादि हेतु निजी क्षेत्र मे प्रशिक्षण व्यवस्थाओ मे संसाधनो की कमी से ग्रामीण क्षेत्र तथा निर्बल आय के परिवारो के बच्चे प्रतिभावान, मेधावी व लगनशील एवं परिश्रमी होते हुये भी इन परिक्षाओ की गुणवत्तापरक तैयारी नही कर पाते थे, जिससे इनकी प्रतिभाओ का समुचित निखार नही हो पाता तथा समाज भी इनकी सेवाओ से वंचित रह जाता है। ऐसे मे यह आवश्यकता प्रतीत हुई है, कि प्रतियोगी परीक्षाओ के स्तर समय-समय पर परिवर्तित होते पाठ्यक्रम के अनुरुप विषय विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में प्रतिस्पर्धात्मक तैयारी करते हुये प्रदेश के सभी युवाओ के मार्गदर्शन के लिए राजकीय क्षेत्र मे भी परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण केन्द्रो की स्थापना हो, जिससे प्रदेश के लाखो प्रतिभावान युवा पूर्ण विश्वास व तैयारी के साथ व सीमित संसाधनो मे भी प्रतियोगी परीक्षाओ मे भाग ले सकेगें।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार