सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

शिक्षा मंत्रालय ने 2021-22 के लिए समग्र शिक्षा योजना के तहत 7622 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने 2021-22 के लिए समग्र शिक्षा योजना के तहत किताबें, यूनिफार्म, कस्तूरबा गाँधी बालिका विद्यालयों के संचालन, शिक्षा, वोकेशनल एजुकेशन, इनफार्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी एवं डिजिटल पहलों को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए आज राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के लिए 7622 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा हमारी सरकार की प्राथमिकता एवं सिद्धांत ईज ऑफ़ गवर्नेंस और ईज ऑफ़ डूइंग बिज़नेस को बढ़ावा देना है.

Alok Jha
  • Jun 13 2021 3:24PM
केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने 2021-22 के लिए समग्र शिक्षा योजना के तहत किताबें, यूनिफार्म, कस्तूरबा गाँधी बालिका विद्यालयों के संचालन, शिक्षा, वोकेशनल एजुकेशन, इनफार्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी एवं डिजिटल पहलों को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए आज राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के लिए 7622 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं  केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने इस बारे में ट्वीट करते  हुए कहा हमारी सरकार की प्राथमिकता एवं सिद्धांत ईज ऑफ़ गवर्नेंस और ईज ऑफ़ डूइंग बिज़नेस को बढ़ावा देना है. इसके लिए हमनें पिछले वर्ष समग्र शिक्षा योजना के तहत राज्यों के सालाना प्लान को अप्रूव करने के लिए पढ़ो और बढ़ो की मीटिंग करवाने में मदद करने के लिए प्रबंध सिस्टम लांच किया था.

अन्य ट्वीट में शिक्षा मंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रबंध सिस्टम के द्वारा राज्यों को योजनाओं को अपलोड करने और सभी को सिस्टम द्वारा स्वचालित संकलन के साथ दूरस्थ/स्वयं के स्थानों से इसे देखने और मूल्यांकन करने में सक्षम बनाया है, जिससे कम लागत में बेहतर नतीजे प्राप्त हुए. यह फिजिकल मोड में प्राप्त करना बेहद मुश्किल था । 

डॉ निशंक ने एक और ट्वीट में बताया कि अभी तक 2021-22 के लिए समग्र शिक्षा योजना के तहत किताबें, यूनिफार्म, कस्तूरबा गाँधी बालिका विद्यालयों के संचालन, शिक्षा, वोकेशनल एजुकेशन, इनफार्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी एवं डिजिटल पहलों को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए आज राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के लिए 7622 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार