सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

The Ambassador Of Culture & Heritage Of Indian Television अवार्ड से सम्मानित हुए निर्माता धीरज कुमार

मुंबई के किंग सर्कल में स्थित शनमुखानंद हॉल में 5 दिसम्बर 2022 को मोरल UPPA भारत अवार्ड्स 2022 का आयोजन किया गया, जहां सिने जगत के कई सितारों, निर्माता, निर्देशक और संगीतकारों को सम्मानित किया.

Abhay Pratap
  • Dec 9 2022 7:46PM

कला सिर्फ मनोरंजन का साधन मात्र नहीं होती बल्कि वास्तविक कला वो होती हो जो समाज को मार्ग दिखाए. कला को समाज का आईना भी इसीलिये कहा जाता है. लेकिन इसे बिडंबना ही कहेंगे कि पिछले कुछ दशकों में भारत में कला की परिभाषा ही बदल दी गई तथा फूहड़ता, अश्लीलता और संस्कृति के विरोध को कला की स्वतंत्रता बताया जाने लगा.

लेकिन इस सबके बीच भी देश में कई अभिनेता व निर्माता-निर्देशक मौजूद हैं जो कला के वास्तविक स्वरुप को आम जन के सामने प्रस्तुत कर रहे हैं. टेलीविजन जगत की एक ऐसे ही दिग्गज हस्ती हैं धीरज कुमार, जिनकी धारावाहिक प्रस्तुति को सम्मान दिया गया है.

आपको बता दें कि मुंबई के किंग सर्कल में स्थित शनमुखानंद हॉल में 5 दिसम्बर 2022 को मोरल UPPA भारत अवार्ड्स 2022 का आयोजन किया गया, जहां सिने जगत के कई सितारों, निर्माता, निर्देशक और संगीतकारों को सम्मानित किया. इसी कड़ी में निर्माता धीरज कुमार को भी सम्मानित किया गया.

मोरल UPPA भारत अवार्ड्स 2022 का आयोजन उत्तर प्रदेश आर्टिस्ट एसोसिएशन ने किया था, जिसमें अभिनेता धीरज कुमार को भारतीय टेलीविजन की संस्कृति और विरासत के राजदूत के अवार्ड से सम्मानित किया गया. वन प्रोडक्शन हाउस क्रिएटिव आई लिमिटेड द्वारा पौराणिक कार्यक्रमों की उच्चतम संख्या बनाने में उनके अपार योगदान के लिए और उनके कार्यक्रमों के माध्यम से प्राचीन पौराणिक कथाओं का संदेश फैलाने के लिए धीरज कुमार को सम्मानित किया गया.

 इसके अलावा धीरज कुमार आइकॉन ऑफ़ द ईयर 2022 अवार्ड से भी सम्मानित किया गया.     आपको बता दें कि भारत निर्माण महासम्मेलन पिछले 16 वर्षों से उत्तरप्रदेश में मनाया जाता रहा है लेकिन इस बार यह अवार्ड फ़ंजशन देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई में किया गया जो काफी कामयाब रहा. निर्माता धीरज कुमार ने इस पुरस्कार समारोह के आयोजकों की प्रशंसा की और कहा कि यह अवार्ड एक बेहतर पहल है जो हौसला बढ़ाता है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार