सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

तमाम क्रिकेट प्रेमियों का इंतजार अब जल्द होने वाला है ख़त्म, ओलंपिक्स में शामिल होगा क्रिकेट ICC

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने कन्फर्म किया है कि साल 2028 में होने वाले लॉस एंजलिस ओलंपिक में क्रिकेट (Cricket) को शामिल किए जाने की कोशिश है. आईसीसी द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि एक वर्किंग ग्रुप का गठन किया गया है

Shivam Mrinal
  • Aug 10 2021 1:21PM
दुनिया भर की तमाम खेलों को ओलंपिक्स में शामिल किया जाता हैं, लेकिन भारतीय फैंस का जो एक सबसे प्रिय खेल, जिससे तमाम भारतियों की संवेदनाएं जुडी हुई है, "क्रिकेट" उसे आजतक ओलंपिक्स महाखेलों  में शामिल नहीं किया गया. लेकिन अब इसको लेकर भी कुछ ऐसे उपदटेस आ रहे हैं, जिसे सुनकर तमाम क्रिकेट प्रेमी फूले नहीं समायेंगे। 

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने कन्फर्म किया है कि साल 2028 में होने वाले लॉस एंजलिस ओलंपिक में क्रिकेट (Cricket) को शामिल किए जाने की कोशिश है. आईसीसी द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि एक वर्किंग ग्रुप का गठन किया गया है, जिसके जिम्मे में ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल किए जाने की प्रक्रिया का जिम्मा रहेगा. कोशिश रहेगी कि ओलंपिक 2028, 2032 और आने वाले अन्य ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किया जाए. 


बता दें कि क्रिकेट को ओलंपिक्स में शामिल करने की मांग काफी दिनों से अपने उरुच पर थी, ICC ने कहा है कि अमेरिका में ही करीब 30 मिलियन क्रिकेट फैंस बसते हैं, ऐसे में 2028 में वहां होने वाले ओलंपिक में हम क्रिकेट को शामिल करने की कोशिश में जुटेंगे।

आपको विस्तृत ये बता दें कि क्रिकेट को आजतक ओलंपिक्स में बस एक ही बार शामिल किया गया है, जिसमे सिर्फ दो ही टीमों ने हिस्सा लिया था, वर्तमान समय में जब भारतीय महाद्वीप समेत पूरे विश्व में क्रिकेट को लेकर इतना पागलपन है, ऐसे परिस्तिथि में क्रिकेट को ओलंपिक्स में शामिल करने पर ओलंपिक्स कि ही प्रसिद्धि बढ़ेगी। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार