सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण 1 मार्च से, 60 साल की आयु पूर्ण कर चुके वृद्धजन को लगाया जाएगा कोरोना का टीका,

टीकाकरण के लिए जिलेभर में चिह्नित किए गए पांच शासकीय, पांच निजी अस्पताल ।

Jbaalpur desk
  • Feb 28 2021 3:04PM
कोरोना टीकाकरण का तीसरा चरण एक मार्च से प्रारंभ होगा। इस दौरान 60 साल की आयु पूर्ण कर चुके जिलेभर के वृद्धजन को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। इस दौरान करीब दो लाख 43 हजार वृद्धजन के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार जिले की कुल आबादी में करीब नौ फीसद वृद्धजन संभावित हैं। जिले की अनुमानित आबादी 27 लाख बताई जा रही है।
अधिकारियों का कहना है कि एक मार्च को वृद्धजन का पंजीयन टीकाकरण केंद्र पर ही किया जाएगा। टीकाकरण के लिए वृद्धजन को पहचान पत्र साथ लाना होगा। मौके पर पंजीयन कर उन्हें कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी जाएगी। तीसरे चरण के पहले दिन के लिए जिलेभर में 10 अस्पताल (पांच शासकीय, पांच निजी) चिह्नित किए गए हैं।
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एसएस दाहिया ने बताया कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण आवश्यक है। ज्यादा से ज्यादा वृद्धजन को संक्रमण से बचाया जा सके, इसलिए तीसरे चरण के पहले दिन वृद्धजन के लिए कोविन पोर्टल पर पूर्व पंजीयन नहीं कराया जा रहा है। निर्धारित टीकाकरण केंद्रों में पहचान पत्र के साथ पहुंचने वाले वृद्धजन का पंजीयन मौके पर ही कर लिया जाएगा। निर्धारित प्रोटाकॉल के तहत उन्हें कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। वैक्सीन लगने के बाद वृद्धजन को आधा घंटा रुकना पड़ेगा जिसके बाद वे घर जा सकेंगे

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार