सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

प्रदेश के सभी खेल स्टेडियम की कमियों को दूर किया जाएगा : संदीप सिंह

फरीदाबाद : हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि प्रदेश के सभी खेल स्टेडियम की कमियों को दूर किया जाएगा। इन खेल प्रागंणों में गेम के हिसाब से तमाम सुविधाएं मुहैया करवाई जाएगी।अहम पहलू यह है कि मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री मनोहर लाल ने इस वित्त वर्ष के लिए ऐतिहासिक 540.50 करोड़ रुपए का बजट पारित करने का काम किया है।इस साल सरकार की तरफ से 1100 खेल नर्सरियां खोली जाएगी। इसके अलावा खेल आवासीय अकादमी योजना में 10 डे बार्डिग्ंस और 8 आवासीय अकादमियां खोलने का लक्ष्य है।

Neeraj Sharma
  • Mar 24 2022 10:16AM

फरीदाबाद : हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि प्रदेश के सभी खेल स्टेडियम की कमियों को दूर किया जाएगा। इन खेल प्रागंणों में गेम के हिसाब से तमाम सुविधाएं मुहैया करवाई जाएगी। इस सभी खेल प्रांगणों की खामियों का खाका तैयार किया जाएगा। इस योजना के बाद खेल प्रागंणों को चकाचक किया जाएगा। अहम पहलू यह है कि मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री मनोहर लाल ने इस वित्त वर्ष के लिए ऐतिहासिक 540.50 करोड़ रुपए का बजट पारित करने का काम किया है। खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि हरियाणा देश का पहला प्रदेश है जहां खेलों के लिए भारी भरकम बजट दिया गया है। इस बजट के एक एक पैसे का सदुपयोग किया जाएगा ताकि सारा बजट खेलों के विकास पर खर्च किया जाएगा। इस प्रदेश के खिलाडिय़ों ने पिछले कई सालों से राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक मुकाम हासिल किया है। इस प्रदेश के खिलाडिय़ों ने टोक्यो ओलंपिक में देश के सभी राज्यों से ज्यादा तीन व्यक्तिगत व दो टीम मैडल हासिल करके एक एतिहास बनाने का काम किया। उन्होंनेे मुख्यमंत्री मनोहर लाल के भी सदैव ऋणी रहेंगे जिन्होंने देश में सबसे ज्यादा बजट 540.50 करोड़ रुपए का खेलों के लिए पारित किया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की तरफ से गांव में छिपी खेल प्रतिभाओं को निखारने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इस सरकार ने संकल्प लिया है कि प्रदेश के खिलाडिय़ों को हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवा करके राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर तक ले कर जाना है। इसलिए सरकार ने गांव गांव में खेल नर्सरियां खोलने का निर्णय लिया है। इस साल सरकार की तरफ से 1100 खेल नर्सरियां खोली जाएगी। इसके अलावा खेल आवासीय अकादमी योजना में 10 डे बार्डिग्ंस और 8 आवासीय अकादमियां खोलने का लक्ष्य है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार