सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

19 नवंबर को खेला जाएगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा T-20 मुकाबला

टीम इंडिया की नजर दूसरे T20 मुकाबले पर होगी, जिसे जीतकर भारत इस सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी। साथ ही पिछले मुकाबले में मिली जीत के बाद, भारतीय खिलाड़ियों का मनोबल भी बढ़ा होगा।

Sudarshan Chavhanke
  • Nov 19 2021 5:52PM
वर्ल्डकप के बाद, T20 सीरीज का सीजन चल रहा है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले 3 टी ट्वेंटी मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 17 नवंबर को खेला गया था। उस मैच में भारत ने ताल ठोककर जीत हासिल की। अब टीम इंडिया की नजर दूसरे T20 मुकाबले पर होगी, जिसे जीतकर भारत इस सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी। साथ ही पिछले मुकाबले में मिली जीत के बाद, भारतीय खिलाड़ियों का मनोबल भी बढ़ा होगा। जिस तरह से न्यूजीलैंड और पाकिस्तान ने भारत को वर्ल्डकप के मैचों में मात दी थी, वह भारत के लिए शर्मनाक था। लेकिन, न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबला जीतने के बाद टीम का हौसला बुलंद हुआ होगा।

आखिरी मैच के हीरो सूर्यकुमार क्या फिर से करेंगे चमत्कार

पिछले मैच में सूर्यकुमार ने अपनी ऐसी चमक दिखाई कि उसके तेज से न्यूजीलैंड की टीम भस्म हो गई। उस रोमांचक मुकाबले में SKY (सूर्यकुमार यादव) ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को जमकर धोया, जिसके कारण उस मैच को इंडिया आसानी से जीत गयी। सूर्य ने मुंबई के लिए खेलते हुए कई बड़े रिकाॅर्ड अपने नाम किए हैं। साथ ही अपने फैंस को भी जमकर मनोरंजन करने का मौका दिया है। इतना ही नहीं, उन्होंने बेहतर प्रदर्शन से भारतीय कोच का भी ध्यान अपनी ओर खींचा है। जिसकी वजह से उन्हें वर्ल्डकप में खेलने का मौका मिला। हालांकि, वर्ल्डकप के दौरान उनके बल्ले से कुछ खास कारनामा देखने को नहीं मिला। लेकिन फिर भी, टीम ने उन पर भरोसा जताते हुए न्यूजीलैंड के विरुद्ध सीरीज में मौका दिया।

राहुल द्रविड़ अपने पहले टेस्ट में हुए पास

इस सीरीज के लिए नवनियुक्त भारतीय कोच राहुल द्रविड़ पर भी बहुत दबाब था। क्योंकि रवि शास्त्री के स्थान पर उन्हें टीम को लीड करने का मौका दिया है। अगर, द्रविड़ भी इस मौके को दोनों हाथों से नहीं लपके तो सवाल उनके ऊपर भी उठ सकता है। लेकिन, द्रविड की देख-रेख में टीम ने जीत के साथ बेहद शानदार शुरुआत की है। शुक्रवार को सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या भारत इस मुकाबले को जीतकर सीरीज को अपने नाम करने में कामयाब होती है? या फिर न्यूजीलैंज अपने तगड़े प्रदर्शन से बाजी पलटकर सीरीज में बराबरी कर पाती है? 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार