सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

दहशत व खौफ के बल पर माफियाओं ने जो संपत्ति जोड़ी... एक वर्ष में 11अरब जब्त कर योगी ने उनकी कमर तोड़ी

जिस दहशत और खौफ की बदौलत यूपी के बाहुबलियों ने अकूत संपत्ति कमाई.. योगी सरकार ने न सिर्फ यूपी को उससे मुक्त कराया बल्कि एक साल के अंदर इन बाहुबलियों की 11 अरब की संपत्ति जब्त कर उनकी कमर भी तोड़ डाली है

रजत के मिश्र Twitter- rajatkmishra1
  • Jun 26 2021 11:00AM

योगी सरकार में माफियाओं और उनके गुर्गों पर लगातार कार्रवाई की जा रही रही है। वहीं, बीते एक साल में अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी समेत 25 माफियाओं की 11 अरब 28 करोड़ 23 लाख 97 हजार 846 रुपए की संपत्तियां जब्त की गई हैं। एडिशनल डीजीपी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने आंकड़ा जारी करते हुए बताया कि कुख्यात अपराधियों की सूची में शामिल अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी की सबसे ज्यादा संपत्तियां जब्त की गई हैं।

ADG प्रशांत कुमार ने बताया कि जनवरी 2020 से अप्रैल 2021 के बीच 25 माफियाओं के 22,259 सहयोगियों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के 5558 मुकदमें दर्ज हुए हैं। इसके साथ ही उनकी संपत्तियां जब्त करने की कार्रवाई की गई। अवैध तरीके से बनाई गई संपत्तियों को जब्त करके इन माफियाओं की कमर तोड़ दी गई है। आर्थिक चोट पहुंचने की वजह से अब यह माफिया भविष्य में अपराध करने के काबिल नही रहेंगे।

गुजरात की साबरमती जेल में बंद प्रयागराज के माफिया और विधायक राजू पाल के हत्यारोपी माफिया अतीक अहमद के गिरोह के 89 सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। अतीक व उसके सहयोगियों की 3.25 अरब रुपए से ज्यादा की संपत्ति जब्त हुई है। कई अवैध कब्जे भी मुक्त कराए गए। अतीक गिरोह के 60 सदस्यों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त कराने के साथ ही गैंग के खिलाफ 21 एफआईआर दर्ज कर 9 आरोपितों को जेल भेजा गया है।

पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी के बांदा जेल लाए गए गाजीपुर के माफिया और मऊ जिले से बसपा विधायक मुख्तार अंसारी सरकार के माफियाओं की सूची में दूसरे नंबर पर हैं। मुख्तार के खिलाफ कार्रवाई के लिए सरकार हर रोज नए फरमान जारी कर रही है। मगर अफसर उसकी प्रॉपर्टी जब्त करने में पीछे रह गए। सरकार जिसे टॉप माफिया मान रही है, उस मुख्तार अंसारी के गैंग के 244 सदस्यों के खिलाफ ही गैंगेस्टर की कार्रवाई कर सकी है। इसके अलावा, 1 अरब 94 करोड़ 82 लाख 67 हजार 859 रुपए की ही चल-अचल संपत्ति का जब्तीकरण हुआ है। यह रकम अतीक अहमद के मुकाबले करीब डेढ़ करोड़ कम है। 

सोनभद्र जेल में बंद गौतमबुद्ध नगर के माफिया सुंदर भाटी गिरोह के 9 सदस्यों की 63.24 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई है। इसके अलावा आजमगढ़ के माफिया बलिया जेल में बंद कुख्यात ध्रुव कुमार उर्फ कुंटू सिंह गिरोह के 43 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। इस गिरोह की करीब 18 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त हुई है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार