सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

यूपी के सोनभद्र में धूमधाम से मनाया गया भगवान श्री कृष्ण के छठ्ठी का कार्यक्रम, हजारों लोगों ने ग्रहण किया प्रसाद

कोरोना महामारी को देखते हुए सोसल ,डिस्टेंसिंग व मास्क के साथ लोगों को प्रसाद वितरण किया गया। वही राम मंदिर समिति के महासचिव नीलकांत तिवारी व उपाध्यक्ष सन्तोष सिंह ने बताया कि भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव के बाद उनके छठ्ठी के दिन भव्य भण्डारे का आयोजन होता चला आ रहा है.

Geeta
  • Sep 5 2021 11:42AM

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में ओबरा के राम मंदिर समिति के द्वारा भगवान श्री कृष्ण के छठ्ठी के अवसर पर भंडारे का आयोजन किया गया. बता दें कि यहाँ विगत 22 वर्षों से लगातार भगवान श्री कृष्ण के छठ्ठी के अवसर पर भंडारे का आयोजन होता आ रहा है। जहाँ अब इस वर्ष भी भव्य भंडारे का आयोजन राम मंदिर में किया गया।

आयोजन के दौरान भंडारे में हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण कर भगवान का आशीर्वाद लिया। वही भगवान श्री कृष्ण के प्रसाद में अच्छवानी फल , मख्खन , दूध , दही के साथ पुड़ी ,सब्जी ,मिठाई का भोग लगाया गया। प्रसाद ग्रहण करने के लिए भारी भीड़ भण्डारे में पहुँच रही थी। ओबरा के कोने कोने से गरीब ,अमीर सब एक पंक्ति में नीचे बैठ कर प्रसाद का आनन्द ले रहे थे।

बता दें कि कोरोना महामारी को देखते हुए सोसल ,डिस्टेंसिंग व मास्क के साथ लोगों को प्रसाद वितरण किया गया। वही राम मंदिर समिति के महासचिव नीलकांत तिवारी व उपाध्यक्ष सन्तोष सिंह ने बताया कि भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव के बाद उनके छठ्ठी के दिन भव्य भण्डारे का आयोजन होता चला आ रहा है.

उन्होंने आगे बताया कि 22 वर्ष से भी ज्यादा समय से ये भंडार किया जा रहा है। जिसमे लगभग तीन हजार लोग प्रसाद ग्रहण करते है वही कुछ 500 से ज्यादा पैकेट भी बनाकर बांटे जाते है। हमारे प्रसाद में आलू - कोहड़े की सब्जी , पूड़ी , मीठी चटनी ,मिठाई आदि का प्रसाद के रूप में दिया जाता है। इस बार कोरोना महामारी को देखते हुए सोसल डिस्टेंसिंग ,मास्क व सेनेटाइजर का प्रयोग कर लोगो को बीमारी से बचाव के लिए प्रेरित भी किया गया।

वहीँ प्रसाद ग्रहण करने आये समीर माली ने बताया कि आज भगवान के जन्मोत्सव के बाद छठ्ठी के अवसर पर हजारों भक्तों को प्रसाद दिया जा रहा है ये आयोजन वर्षों से होता चला आ रहा है आज मैन भी इस भण्डारे में बैठ कर प्रसाद का आनन्द लिया। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार