सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

स्कूल के जमीन पर दबंगों का कब्जा, कानूनगो लेखपाल व प्रधान मिलकर कर रहे हैं लीपापोती

कैनाल विभाग की जमीन को स्कूल की जमीन में दिखाकर स्कूल की जमीन के रकबे को कर रहे हैं पूरा

Rajesh Singh
  • Jul 24 2021 1:11PM
कैनाल विभाग की जमीन को स्कूल की जमीन में दिखाकर स्कूल की जमीन के रकबे को कर रहे हैं पूरा
सोनभद्र। एक तरफ जहां सरकार लगातार जीरो टॉलरेंस भ्रष्टाचार की बात कर रही है वहीं दूसरी तरफ राबर्टसगंज तहसील क्षेत्र के कर्मा ब्लाक कें अंतर्गत अतरौली राजा गांव में प्रधान, कानूनगो, लेखपाल व तहसीलदार की मिलीभगत से बहुत बड़ा घोटाला सामने आ रहा है। के मुताबिक राबर्ट्सगंज तहसील क्षेत्र के अतरौली राजा गाँव मे हो रही स्कूल के बाउंड्री वॉल पर उस समय विवाद शुरू हो गया जब स्कूल परिसर की जमीन को छोड़कर काफी अंदर से बाउंड्री का निर्माण शुरू कर दिया गया। गांव के लोगों ने इसकी शिकायत ए डी एम साहब को की थी जिस पर अपर जिलाधिकारी ने एक कमिटी गठित की । आदेश के क्रम में तहसीलदार सदर के द्वारा गठित की गई टीम द्वारा नापी करने के लिए राजस्व विभाग की टीम विद्यालय प्रांगण में आई व कैनाल की जमीन को स्कूल की जमीन में दिखा कर स्कूल की जमीन के रकबे को पुरा कर रहे थे। जिसका ग्रामीणों द्वारा विरोध किया गया। ग्रामीणों का कहना था की कैनाल की जमीन को हटाकर स्कूल की जमीन के रकबे को पूरा किया जाए पर कानूनगो साहब ने ग्रामीणों की एक न सुनी व प्रधान व  दबंगों से मिलकर एक रिपोर्ट तहसीलदार साहब को भेज दिया। जिस पर आक्रोशित ग्रामीणों ने उप जिलाधिकारी के एस पांडे को ज्ञापन सौंपा और प्रार्थना किया कि आपके उपस्थिति में जमीन की रकबे की नापी की जाए व हो रहे अवैध निर्माण को रोक दिया जाए। उप जिलाधिकारी ने ग्रामीणों की बातों का तत्काल संज्ञान लेते हुए नया तहसीलदार के उपस्थिति में नापी कराने की टीम भेजने का आश्वासन दिया।

लेखपाल और राजस्व निरीक्षक, दबंगों व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि द्वारा अपने करीबी का सहयोग करते हुए विद्यालय की जमीन में कैनाल विभाग की जमीन को नापकर पूरा कर रहे है। जबकि विद्यालय की जमीन को कब्जा करने के लिए छोड़ दें रहे हैं। खतौनी 0043 व खसरा संख्या 233 व 234 के अनुसार टोटल दस बिस्वा जमीन है। लेकिन राजस्व टीम द्वारा लगभग 7 बिस्वा जमीन को ही चिन्हित किया जा रहा है। लगभग तीन बिस्वा जमीन दबी हुई है।जो इन लोगो द्वारा सही नापी न करने के वजह से विवाद ज्यो का त्यों बना हुआ हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार