सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

राष्ट्रीय क्रिकेट अकडेमी के नए प्रमुख का हुआ चयन.... सौरव गांगुली ने बताया कौन है यह हस्ती

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकडेमी के नए प्रमुख कौन होंगे इस बात की पुष्टि कर दी है।

Abhinya
  • Nov 14 2021 1:50PM

रविवार को  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकडेमी के नए प्रमुख कौन होंगे इस बात की पुष्टि कर दी है। सौरव गांगुली ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकडेमी के नए प्रमुख के नाम की पुष्टि करते हुए बताया कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकडेमी के नए प्रमुख पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण होंगे। मीडिया ने जब बीसीसीआई के प्रमुख से पूछा कि क्या लक्ष्मण एनसीए के अध्यक्ष बनने जा रहे हैं तो उन्होंने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि हां यह सही है। 

बता दें कि कुछ दिन पहले गांगुली ने लक्ष्मण को नेशनल क्रिकेट एकेडमी का अध्यक्ष बनने के लिए राजी किया था। लक्ष्मण एनसीए के पूर्व प्रमुख राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे जिन्हें हाल ही में राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का हेड कोच बनाया गया है। 

आपको बता दें कि भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हमेशा इस बात पर जोर दिया है कि पूर्व क्रिकेटर आगे आकर भारतीय क्रिकेट के विकास में योगदान दें। इससे पहले वह भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान हेड कोच राहुल द्रविड़ को इस पद के लिए मनाने में सफल रहे। लक्ष्मण को एनसीए का प्रमुख बनाने के लिए सिर्फ गांगुली नहीं बल्कि सचिव जय शाह समेत कई बीसीसीआई अधिकारी चाहते थे कि वह राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी के अध्यक्ष के रूप में काम करें। 

बीसीसीआई के सूत्रों ने इससे पहले भी बात करते हुए बताया था कि लक्ष्मण एनसीए के प्रमुख बनेंगे या नहीं यह उनके फैसले पर निर्भर करेगा, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण के बीच खास रिश्ता है। द्रविड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही 17 नवंबर से टी-20 सीरीज से भारतीय टीम की हेड कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे।

उनका कार्यकाल साल 2023 तक होगा। भारतीय टीम का हेड कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा था कि वह भारत को आगे ले जाएंगे। उन्होंने पूर्व कोच रवि शास्त्री की तारीफ करते हुए कहा था कि उनके कार्यकाल में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। वह उनकी विरासत को आगे ले जाने का काम करेंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार