सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

एशिया कप 2022: भारत-पाकिस्तान मैच का वो आखिरी छक्का, जिस पर उछल पड़ा पूरा भारत

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में यह 15वीं भिड़ंत थी। भारतीय टीम इस मैच को मिलाकर 9 और पाकिस्तान 5 मैच जीती है।

Geeta
  • Aug 30 2022 2:12PM

  एशिया कप 2022 के दूसरे दिन हुए भारत-पाकिस्तान मैच में खेल के अंतिम ओवर में 6 गेंदों पर 7 रन की जरूरत थी। लोग देखते ही देखते हाथ जोड़कर भगवान से भारत की जीत की प्रार्थना करने लगे। फिर कुछ सेकेंडों के लिए सन्नाटा छा गया और देखते ही देखते मैच देख रहा हर एक इंसान खुशी से उछल पड़ा।

यह खुशी भारत को उपहार में दी विस्फोटक और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने, जिनके बल्ले ने चौथी गेंद में ऐसा जादू चलाया कि प्रतिद्वंदी टीम के छक्के छूट गए। भारत के मैच जीतने के बाद आलम यह था कि भारत के झंडे हाथों में लिए लोग गली-मोहल्लों में रैली लेकर बड़ी तादाद में निकलते दिखे। देश में इस जीत के बाद दिवाली की तरह माहौल था और जमकर आतिशबाजी की गई।

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में यह 15वीं भिड़ंत थी। भारतीय टीम इस मैच को मिलाकर 9 और पाकिस्तान 5 मैच जीती है। एक मैच बेनतीजा रहा है। स्वदेशी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, कू ऐप पर इस ऐतिहासिक जीत का वीडियो बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा है, जो स्टार स्पोर्ट्स इंडिया ने अपने हैंडल के माध्यम से पोस्ट किया है। इसमें कहा गया है:

वह पल, जब #TeamIndia के सभी फैंस खुशी से झूम उठे! हमें बताएँ कि आपने #HardikPandya की जीत का जश्न कैसे मनाया और 31 अगस्त को DP World #AsiaCup2022 में #INDvHKG एक्शन में उन्हें कैसे कैच किया।

 वहीं, आकाश चोपड़ा ने भारत की जीत की कहानी बताते हुए कहा है:

 इंडिया की जीत की कहानी 😊😇 आज की #AakashVani  

पाकिस्तान टेस्ट क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने इसे क्लिफहेंजर फिनिश करार दिया है।

 क्लिफहेजर फिनिश

 

 एशिया कप 2022 के महामुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर बड़ी जीत हासिल की है। या यों कह लें कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 की हार का बदला टीम इंडिया ने पूरा कर लिया है।

 इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पाकिस्तान की टीम 147 रन पर ऑलआउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 19.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 148 रन बना लिए और मैच जीत लिया। हार्दिक पांड्या ने 33 रन बनाकर नाबाद मैच विनिंग पारी खेली और रविंद्र जडेजा ने भी 29 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली।

भारतीय टीम के बेहतरीन खिलाड़ी और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने मोहम्मद नवाज की गेंद पर विजयी छक्का जड़ा। हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में सिर्फ 25 रन देकर 3 विकेट लिए और 33 रन की अपनी नाबाद पारी में 4 चौके भी जमाए, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का ख़िताब मिला। विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने 35-35 रन का योगदान दिया। इस प्रकार हार्दिक, विराट और रवींद्र सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार