सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Taliban की क्रूरता से लाल हुई Panjshir की धरती... क्रूरतम तरीके से मार डाले 20 नागरिक

अफगानिस्तान केे पंजशीर की धरती से तालिबानियों का क्रूर चेहरा सामने आया है। जहाँ तालिबानियों ने पंजशीर के 20 बेकसूर नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया।

Abhinya
  • Sep 14 2021 6:54PM

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद तालिबानियों द्वारा महिलाओं और अफगान निवासियों को जो वादे किए गए थे वो अब खोखले होते हुए दिखाई दे रहे है। अफगानिस्तान पर तालिबान को कब्जा करे हुए 1 महीना भी पूरा नहीं हुआ और उसकी बर्बरता की वीडियो मैसेज अफगानियों द्वारा पुरे सोशल मीडिया में वायरल हो रहे है। इसी बीच अफगानिस्तान केे पंजशीर की धरती से तालिबानियों का क्रूर चेहरा सामने आया है। जहाँ तालिबानियों ने पंजशीर के 20 बेकसूर नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया।

 बता दें तालिबान लड़ाकों के दंभ को बहुत बुरी तरिके से चोट लगी है जिसके कारण तबलिबानी अब बेकसूरों की जान ले पर उतर आई है। जानकारी के मुताबिक पीड़ितों में एक दुकानदार और दो बच्चों का पिता भी शामिल था। स्थानीय लोगों ने बताया कि वह तालिबान के आने के बाद भी नहीं भागा था। बता दें पंजशीर घाटी में तालिबान और रेजिस्टेंस फोर्स के बीच जंग जारी है। 

पंजशीर के नागरिकों के मुताबिक, उस शख्स ने तालिबान के लड़ाकों से कहा कि वह बेहद गरीब दुकानदार है और उसका इस जंग से कोई ताल्लुक नहीं है। उसे रेजिस्टेंस फोर्स को सिम कार्ड बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। फिर उसकी हत्या कर उसके शव घर में डाल दिया। इससे पहले भी पंजशीर से एक वीडियो सामने आया था। जहाँ एक युवक को तालिबानी लड़ाकों ने सड़क पर गोलियों से भून दिया था। युवक पर नॉर्दर्न अलायंस की सेना में शामिल होने का शक था। हालांकि मारे गए युवक ने तालिबानियों को अपना आईडी कार्ड भी दिखाया था, लेकिन लड़ाकों ने उसे मानने से इनकार कर दिया। 

आपको बता दें कि, इन घटनाओं से पहले अफगानिस्तान पर कंट्रोल करने के बाद तालिबान ने आम लोगों पर बदले की कार्रवाई न करने की बात कही थी। लेकिन इसके बाद भी आम लोगों की हत्या किए जाने की खबरें लगातार आ रही हैं। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि वह महिलाओं के अधिकारों का सम्मान करते हैं। उसने ह्यूमन राइट्स की उन रिपोर्ट्स को भी खारिज करते हुए कहा कि पंजशीर में उनके लड़ाके किसी भी तरह का वॉर क्राइम नहीं कर रहे हैं। उसने मानवाधिकार संगठनों को पंजशीर में आने और हत्या के आरोपों की जांच करने की इजाजत देने की बात भी कही। 


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार