सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

संस्कृति विवि के फ्रैशर ने अपनी प्रतिभाओं से सबका दिल जीता

मथुरा संस्कृति विश्वविद्यालय की फ्रेशर पार्टी में परिधानों का प्रदर्शन करते छात्र-छात्राएं। फ्रेशर पार्टी में मंच पर चढ़कर फुल मस्ती में छात्राएं नाचती हुईं।

Mohan Prasad Meena
  • Sep 30 2022 4:24PM
संस्कृति विश्वविद्यालय में आज का दिन विद्यार्थियों के नाम दर्ज हो गया। हंगामे, नृत्य, गायन और धमाकेदार संगीत के साथ मनी फ्रैशर पार्टी में नए प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों ने अपनी अतिरिक्त प्रतिभाओं का जोरदार प्रदर्शन किया। कैंपस के वातावरण से प्रफुल्लित छात्र-छात्राओं ने मंच से न केवल संस्कृति विवि के तारीफ में शेर गढ़े वरन कुलाधिपति की शान में कसीदे गढ़े। 
नए सत्र में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों और द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों द्वारा सम्मिलित रूप से आयोजित होने वाली यह फ्रैशर पार्टी दोपहर में विवि की परंपरा के अनुसार मां सरस्वती की पूजा और वंदना के साथ शुरू हुई। संस्कृति विवि के कुलाधिपति डा. सचिन गुप्ता ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन किया। उनके साथ विवि की विशेष कार्याधिकारी श्रीमती मीनाक्षी शर्मा और संस्कृति स्कूल आफ एग्रीकल्चर के डीन डा. रजनीश त्यागी द्वारा भी मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन किया गया। इसके तुरंत बाद विद्यार्थियों ने मंच का संचालन अपने हाथ में ले लिया। संचालन कर रहीं छात्रा राधिका उपाध्याय, साजिद, मोहित और छात्रा मेघा के चुटीले शेरों ने छात्र-छात्राओं को जमकर गुदगुदाया और उनमें जोश भर दिया। 
मंच पर धमाकेदार संगीत के साथ छात्र-छात्राओं के एक ग्रुप ने बालीवुड के गीतों के मिक्स पर नृत्य किया। विद्यार्थियों की जबर्दस्त सपोर्ट के साथ अगली प्रस्तुति पंजाबी गीत पर छात्र ऋषि द्वारा की गई। डांस इतना जोरदार था कि नेशनल हाईवे पर आते जाते लोग भी रुक कर इसका मजा लेने लगे। इसके बाद छात्र तनिश और उज्ज्वल ने फिल्मी गीत सुनाकर अपने साथियों का भरपूर मनोरंजन किया। छात्रा भूमिका और नेन्सी के नृत्य पर पार्टी में मौजूद छात्र-छात्राएं भी साथ में कदम मिलाकर नाच उठे। नृत्य और गीतों के बीच संस्कृति स्कूल आफ फैशन डिजाइनिंग द्वारा आयोजित फैशन परेडों में छात्र-छात्राओं ने परिधानों का पूर्ण आत्मविश्वास के साथ प्रदर्शन किया और लोगों की तालियां बटोरीं। छात्रा पायल ने बालीवुड फिल्म के गीत पर जोरदार नृत्य से अपनी छिपी हुई प्रतिभा को उजागर किया। इसी बीच छात्रों ने हेल्मेट की जरूरत बताते हुए एक जागरूकता बढ़ाने वाली नाटिका प्रस्तुत की, जिसको सबने बहुत सराहा। छात्रा आस्था और उनके साथियों ने सौदा खरा-खरा गीत पर समूह नृत्य किया तो वहीं वंदना और हर्षिता ने पंजाबी गीतों पर नृत्य कर अपने साथ छात्र-छात्राओं को खूब नचाया। आकाश, विवेक ने क्या यही प्यार है, गीत सुनाकर सबका मन जीत लिया। 

कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण में रहीं विदेशी छात्रा लोला। उन्होने अपने गाने से अपनी आवाज का जादू बिखेरा, जिसपर पार्टी में मौजूद विदेशी छात्रों ने जमकर नृत्य किया और उनका उत्साह दूना कर दिया। राबर्टसन, श्रीजन साक्षी और दिवाकर ने अपने नृत्यों से तो स्नेहा, नंदनी ने अपने गीतों से खूब तालियां बटोरीं। फ्रैशर पार्टी की संयोजक थीं शिक्षिका डा.दुर्गेश वाधवा। पार्टी के मुख्य समन्वयक थे शंशाक शर्मा और उनका सहयोग कर रहे थे छात्र विशाल।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार