सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कभी कश्मीर पटा रहता था देशद्रोह के पोस्टरों से.. लेकिन अब बदल गई है बयार.. सबूत देख रही दुनिया

जम्मू कश्मीर में राष्ट्र प्रेम का उत्साह अब लदने लगे अलगाववादियों के दिन

Sudarshan News
  • Oct 22 2020 5:19PM
अलगाववादियों की शहजादी धारा 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर में अब बदलाव की कहानी  जमीनी स्तर पर प्रस्तुत होने लगी है।  जम्मू कश्मीर की जनता देश व राष्ट्र प्रेम को गले लगाकर  अलगाव वादियों के मुंह पर जोरदार थप्पड़ जड़ रहे है । जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी कही जाने वाली श्री नगर में पिछले 70 सालों के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ   की 22 अक्टूबर को सड़क के किनारे  काला दिन  लिखे होर्डिंग  नजर  आये ।जो अलगाव वादियों के  मुंह पर जोरदार तमाचा लगाने  के बराबर है। 

 इस का 73 वर्ष पहले हुए   काबइलियो के हमले की घटना के प्रति जागरूक करना था।  बताया जाता है कि यह होर्डिंग मंगलवार को रात को लगाए गए थे  जिनकी भी नजर इन होर्डिंग्स पर पड़ी। उनमें अलगाव वादियों के प्रति नफरत का गुंबार पैदा हो  गया ।लेकिन सूत्रों की मानी जाए तो ये होर्डिंग को लगाने की अनुमति श्रीनगर नगर निगम ने दी थी। जिन्हें डलगेट बटमालू जहांगीर चौक आदि जगह पर लगाया गया ।लेकिन इनके लगने से पैदा हुई  गहामागहमी देख इन पोस्टरों को हटा लिया गया।इन होर्डिंग्स पर लिखा था कि 22 अक्टूबर को पाकिस्तान ने तत्कालीन जम्मू कश्मीर रियासत  पर हमला कर दिया था जो महाराजा हरि सिंह के साथ किए गए समझौते का उललघंन था । इन पर लिखा था कि क्या आप लोग जानते है कि 22 अक्टूबर 1947का दिन जम्मू कश्मीर के लिए काला दिन है 

  होर्डिग  लगाने वाली संस्था के रूप में सेंटर फॉर इक्लूसिव एंड संस्टेबल डेवलपमेंट का नाम अंकित था ।इस होर्डिंग्स में कश्मीर की आवाम को कबाइली हमले 22 अक्टूबर के दिन को काला दिन के रूप में स्वीकार करने के लिए कहा गया ।आपको  बताते   चले कि जम्मू कश्मीर के अलगाव वादी 27 अक्टूबर को काले दिवस के रूप में मनाते है। क्यों की इस दिन भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सेना और  कबाइलियों को जम्मू कश्मीर से खदेड़ कर लाहौर तक  पहुंचा दिया था।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार