सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जेवर एयरपोर्ट में दिखेगा ब्रिज की संस्कृति का रंग

यूपी में बन रहे दक्षिण एशिया के सबसे बड़े नोएडा इंटरनैशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन में ब्रज की संस्कृति के रंग दिखेंगे।

Anchal Yadav
  • Jul 30 2021 3:03PM

यूपी में बन रहे दक्षिण एशिया के सबसे बड़े नोएडा इंटरनैशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन में ब्रज की संस्कृति के रंग दिखेंगे। साथ ही, नोएडा एयरपोर्ट का प्रतीक चिह्न व यूपी का राज्य पक्षी सारस की उड़ान भी दिखेगी। दुनियाभर के पर्यटकों का ध्यान खींचने के लिए भारतीय संस्कृति व विरासत को टर्मिनल भवन के बाहर के साथ अंदर भी दर्शाया जाएगा।

ब्रज की संस्कृति के रंग में नोएडा एयरपोर्ट के टर्मिनल का डिजाइन बनाने का काम 31 जुलाई तक पूरा होने के साथ अगस्त के प्रथम सप्ताह में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष पेश किया जाएगा। नोएडा इंटरनैशनल एयरपोर्ट टर्मिनल की बिल्डिंग के पाश्चात्य शैली में बने डिजाइन को सीएम योगी आदित्यनाथ ने खारिज करते हुए भारतीय संस्कृति के रंग में बनाने को कहा था।मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप नोएडा एयरपोर्ट के निर्माण का जिम्मा उठाने वाली ज्यूरिख एयरपोर्ट की कंपनी यमुना इंटरनैशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के बोर्ड में शामिल यूपी सरकार के सदस्यों ने इस बदलाव को करने को कहा था। यमुना इंटरनैशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड ने इसके लिए भारतीय वास्तुकारों से संपर्क करने के साथ नोएडा एयरपोर्ट से सबसे नजदीक ब्रज भूमि की संस्कृति को डिजाइन में समाहित करने का निर्णय लिया है।

भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि से सटा होने के कारण नोएडा एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन में ब्रज की संस्कृति के विविध रंग दिखेंगे।उम्मीद है कि सीएम के सामने अगले महीने पेश होने वाले टर्मिनल भवन के डिजाइन में भारतीय संस्कृति की झलक दिखेगी। यमुना इंटरनैशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ क्रिस्टोफ शेलमन का कहना है नोएडा एयरपोर्ट का टर्मिनल भवन भारतीय विरासत व संस्कृति का अनूठा संगम लिए दिखेगा। ब्रज की संस्कृति के साथ उत्तर प्रदेश का राज्य पक्षी सारस जो नोएडा एयरपोर्ट का प्रतीक चिह्न उसकी उड़ान के साथ दुनियाभर के पर्यटकों को लुभाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार