सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

वन भूमि पर अतिक्रमण पर सख़्त हुए कलेक्टर - कहा- बची हुई ज़मीनों पर बाउंड्री वॉल करवाए,पालिका को कार्य योजना बनाने के दिए निर्देश

टोडाभीम उपखंड मुख्यालय के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पर जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सुबह 11 बजे से जनसुनवाई कार्यक्रम शरू हुआ। एक बजे जिला कलेक्टर जनसुनवाई कार्यक्रम में पहुंचे और लोगों की समस्याएं सुनी।

आशीष व्यास
  • Jan 13 2023 12:16PM

टोडाभीम उपखंड मुख्यालय के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पर जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सुबह 11 बजे से जनसुनवाई कार्यक्रम शरू हुआ। एक बजे जिला कलेक्टर जनसुनवाई कार्यक्रम में पहुंचे और लोगों की समस्याएं सुनी। जनसुनवाई में कलेक्टर अंकित सिंह ने लोगों की समस्याओं को सुनी। फरियादी अपनी समस्याओं को लेकर जनसुनवाई में पहुंचे। जिसमें चरागाह भूमि पर कब्जे, खाद्य सुरक्षा में नाम जुड़वाने सहित अनेकों प्रकार की समस्याओं को लेकर जिला कलेक्टर के सामने पहुंचे और अपनी समस्याओं को अवगत कराया। कई समस्याओं का जिला कलेक्टर ने मौके पर ही निस्तारण करवाया। वन विभाग की भूमि अतिक्रमण पर सख़्त वन विभाग की भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर जिला कलेक्टर सख्त नजर आए और उन्होंने कहा कि जल्द राजस्थान सरकार की फ्लैगशिप योजना के तहत तुरंत प्रभाव से कार्य शुरू किया जाए।

शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत वन क्षेत्र में कार्य करवाने के लिए वन विभाग के कर्मचारियों से कार्य का विवरण देने के लिए कहा। जिस पर विभाग के कर्मचारियों ने कार्य करवाने के लिए वन विभाग की भूमि पर अतिक्रमण होना बताया। जिसके चलते कार्य नहीं होने की बात कही। जिला कलेक्टर ने कहा कि अभी अतिक्रमण से बची हुई जमीन पर अभी बाउंड्री वॉल करवाया जाए। नगर पालिका को कार्य योजना बनाकर दे। ऐसे तो बची हुई भूमि पर भी अतिक्रमण हो जाएगा। वहीं उन्होंने मौके पर डीएफओ करौली से बात की। बिजली कटौती को लेकर की बात लोड सेटिंग में कट रही बिजली आपूर्ति को लेकर जिला कलेक्टर ने स्थानीय अधिकारियों से बातचीत की, उसके बाद अधीक्षण अभियंता करौली से बात कर लोड सेटिंग में कटने वाली लाइट के बारे में पूरी जानकारी ली और उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में लोड सेटिंग का कोई समय निर्धारित है या नहीं। इस दौरान जनसुनवाई में उपखंड अधिकारी दुर्गा प्रसाद मीणा, तहसीलदार पृथ्वीराज मीणा, पुलिस उपाधीक्षक फूलचंद मीणा, विकास अधिकारी रश्मि मीणा, प्रवर्तन निरीक्षक सुरेंद्र सिंह मीणा सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार