सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

AIIMS की सबसे बड़ी लापरवाही, हिंदू-मुस्लिम में बंट गए दो महिलाओं के शव

देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स में एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है यहां एम्स ट्रामा सेंटर में कोरोना संक्रमित दो महिलाओं की मौत के बाद उनकी डेड बॉडी लापरवाही से अलग-अलग परिवारों को दे दी गई

Anchal Yadav
  • Jul 8 2020 9:46AM
नई दिल्ली-देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स में एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है यहां एम्स ट्रामा सेंटर में कोरोना संक्रमित दो महिलाओं की मौत के बाद उनकी डेड बॉडी लापरवाही से अलग-अलग परिवारों को दे दी गई। एक महिला मुस्लिम समुदाय की थी उसके शव को हिंदू समुदाय के परिजन को दे दिया गया।

साथ ही हिंदू परिवार को मुस्लिम महिला का शव अंतिम संस्कार के लिए दे दिया गया।इतनी बड़ी लापरवाही की शिकायत मृतक महिला के परिवार के तरफ से दिल्ली पुलिस को दी गई है। वहीं एम्स प्रशासन इस गलती को मानते हुए अपने सिस्टम को सुधारने की बात कर रहा है।अंजुमन नाम की महिला बरेली की रहने वाली थीं। 4 जुलाई को इसे एम्स ट्रामा सेंटर में एडमिट किया गया था। टेस्टिंग के बाद यहां पता लगा कि महिला को कोरोना संक्रमण हैं जिसके बाद इलाज के दौरान 6 जुलाई को रात 11 बजे इसकी मौत हो गई। अस्पताल प्रशासन की तरफ से परिजनों को इस बात की सूचना देर रात 2 बजे तक दी गई।मौत की खबर सुनने के बाद परिवार दिल्ली के एक कब्रिस्तान में शव को दफनाने की तैयारी कर रहा था। एम्स ट्रामा सेंटर से जब डेड बॉडी पहुंची और परिजनों ने जब चेहरा देखा तो उन्हें पता लगा कि डेड बॉडी को बदल कर दूसरी महिला की डेड बॉडी दे दी गई है।परिजनों ने अस्पताल प्रशासन से इस बात की जानकारी दी।अस्पताल प्रशासन द्वारा जांच में यह पता लगा कि मुस्लिम परिवार की अंजुमन के शव को किसी हिंदू परिवार को लापरवाही के कारण दे दिया गया है और हिंदू परिवार उनका अंतिम संस्कार तक कर चुका है।बता दें कि अंजुमन के पति की मौत भी छह महीने ही हो चुकी है। ऐसे में अब बच्चों के सिर से मां का साया भी छिन गया है।एम्स सिक्योरिटी गार्ड पर धमकाने का आरोप इस बड़ी लापरवाही को लेकर परिवार ने यह आरोप लगाया है कि जब इस बात को लेकर वह एम्स में प्रशासन से बात करना चाहते थे तो यहां के सिक्योरिटी गार्ड और बाउंसर द्वारा इन्हें धमकाया गया। परेशान परिवार ने वहीं के पुलिस चौकी में लिखित यह शिकायत दी है जिसमें एम्स प्रशासन द्वारा पूरी लापरवाही का जिक्र है एम्स हॉस्पिटल ने इसे महज एक सिस्टम की गलती मानकर इसे सुधारने की बात की है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार