सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कुंडलवाडी शहर के कुंडलेश्वर मंदिर में ईरुमुदी कार्यक्रम संपन्न हुआ।

महाराष्ट्र के नांदेड जिले मे कुंडलवाडी शहर के कुंडलेश्वर मंदिर में ईरुमुदी कार्यक्रम संपन्न हुआ।

शिवमणी नागुलवार
  • Jan 13 2023 11:20PM

महाराष्ट्र के नांदेड जिले मे अय्यप्पा कुंडलवाडी शहर मे श्री स्वामी सेवा समिति कुंडलवाड़ी की ओर से रमना प्रसाद गुरुस्वामी के उपस्थिति में भोजन के बाद शनिवार को सनीदानम से सबरीमाला के लिए रवाना हुए।

हर साल की तरह इस साल भी तेलंगाना राज्य और अन्य राज्यों में करोड़ों भक्त बड़ी श्रद्धा के साथ भगवान अयप्पा स्वामी के दर्शन करने जा रहे हैं। तेलंगाना राज्य की सीमा कुंडलवाड़ी शहर से 6 किमी दूर है और कुंडलवाड़ी शहर में भी बड़ी संख्या में तेलुगु भाषी लोग हैं। . कुल 50 स्वामी नियमित पूजा और पद्य पूजा के साथ अय्यप्पा स्वामी के उपवास का पालन करते हैं। साथ ही अयप्पा स्वामी के भक्त बड़ी संख्या में हर साल संक्रांति के दिन केरल राज्य के अयप्पा स्वामी के मंदिर से अपने घर लौटते हैं। पूजा के दौरान मां के हाथों से गले में बंधा हार उतार दिया जाता है। वे घर की महिलाओं और बच्चों से दूर अपना खाना खुद बनाते और खाते हैं। साथ ही वे प्रतिदिन अय्यप्पा स्वामी की पूजा करके अपना व्यवसाय करते हैं।साथ ही मकर संक्रांति के दिन आसमान में एक ज्योति दिखाई देती है। हजारों लोगों की उपस्थिति में कुंडलवाड़ी शहर के कुंडलेश्वर मंदिर में ईरुमुदी कार्यक्रम संपन्न हुआ।

कुंडलवाड़ी के पूर्व नगराध्यक्ष डॉ. विठ्ठलजी कुडमुलवार की ओर से सभी अयप्पा स्वामियों का स्वागत किया गया श्री अय्यप्पा सेवा समिति कुंडलवाड़ी की ओर से कुंडलवाड़ी पूर्व महापौर डॉ. विठ्ठल जी कुडमुलवार पुलिस उपनिरीक्षक विश्वजीत कासले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. विनोद महुरे सेवा सहकारी समिति वाइस चेयरमैन संतोष जी शिवशेट्टे बिलोली व्यवसायी अनुदत्त रायकंटवार उनका स्वागत किया गया और महाप्रसाद का आयोजन पल्लेवाड़ परिवार द्वारा किया गया ओर सभी अयप्पा स्वामी शबरी के लिए रवाना हुए L

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार