सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

देश में मनाया जा रहा आजादी का अमृत महोत्सव… जानें अभियान के तहत बीजेपी ने की क्या-क्या तैयारी

बता दें कि पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में देश की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ अमृत महोत्सव के रुप में मनाने की बात कही थी. गौरतलब है कि पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव बनाने की तैयारी की जा रही है. बता दें कि इस बार आजादी का अमृत महोत्सव हर घर में तिरंगा अभियान के रुप में मनाया जाएगा.

Geeta
  • Aug 7 2022 7:16PM

देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. इस अवसर पर 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान के तहत लगभग 25 लाख घरों में तिरंगा फहराया जायेगा. तिरंगा अभियान को लेकर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी लगातार बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे है. साथ ही तिरंगा यात्रा को सफल बनाने के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी रही है.

बता दें कि पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में देश की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ अमृत महोत्सव के रुप में मनाने की बात कही थी. गौरतलब है कि पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव बनाने की तैयारी की जा रही है. बता दें कि इस बार आजादी का अमृत महोत्सव हर घर में तिरंगा अभियान के रुप में मनाया जाएगा. तिरंगा अभियान को लेकर बीजेपी ने प्रदेश में 20 लाख से अधिक घरों पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य बनाया है.

इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए सभी जनप्रतिनिधियों को जिम्मेदारी दी गई है. प्रत्येक पार्टी सांसद को 30 हजार झंडों का लक्ष्य दिया गया है. वहीं तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों और प्रवक्ताओं के साथ बैठक कर रही है. बैठक में तिरंगा अभियान को सफल बनाने को लेकर चर्चा की जा रही है.

वहीं तिरंगा अभियान को लेकर सीएम धामी ने कहा कि तिरंगा अभियान को लेकर लगातार बैठक हो रही है और ये संगठन स्तर पर की जा रही है. सरकार भी यात्रा को सफल बनाने के लिए काम कर रही है. इसमें संगठन और कार्यकर्ताओं को भी अपनी जिम्मेदारी समझने की जरूरत है.

सीएम धामी ने कहा कि हम इस यात्रा में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को भी जोड़ेंगे. आज़ादी के इस अमृत महोत्सव पर सभी के मन में राष्ट्रप्रेम होना चाहिए. दरअसल प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की पहल पर इस स्वतंत्रता दिवस पर 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान संचालित किया जा रहा है.

सीएम धामी ने कहा कि हम सभी देशवासियों का कर्तव्य है कि हम देश को आजादी दिलाने वाले सभी ज्ञात अज्ञात महान स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष और बलिदान गाथाओं को सदैव याद रखे. बता दें कि मुख्यमंत्री ने सभी प्रदेश वासियों से इस महान अभियान में प्रतिभाग करते हुए अपने-अपने घरों में तिरंगा फहराने की अपील की है.

सीएम धामी ने कहा कि इससे पूरे विश्व में हमारी एकता का संदेश जाएगा. हर घर तिरंगा अभियान को कामयाब बनाने के लिए प्रदेश भाजपा ने पार्टी के सांसदों, विधायकों, नगर निगमों के मेयर, जिला पंचायतों और निकायों के अध्यक्ष को तिरंगा लगाने के टारगेट दे दिए हैं. प्रदेश सरकार व पार्टी ने राज्य में मिलकर 20 लाख से अधिक घरों में तिरंगा फहराने का लक्ष्य बनाया है.

 इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए सभी जनप्रतिनिधियों को जिम्मेदारी दी गई है. प्रत्येक पार्टी सांसद को 30 हजार झंडों का लक्ष्य दिया गया है. इसके अलावा पार्टी के प्रत्येक विधायक को तीन हजार, भाजपा शासित नगर निगम के मेयर और जिला पंचायत अध्यक्ष को 10-10 हजार, नगर पालिका व नगर पंचायतों के अध्यक्षों को तीन-तीन हजार तिरंगा संबंधित क्षेत्रों में स्थित घरों में फहराने की जिम्मेदारी दी गई है.

 

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार