सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आतंकी रियाज नायकू की मौत के बाद अवंतीपोरा में पत्थरबाजी

आतंकी नायकू के मारे जाने के बाद अवंतीपोरा सहित पूरे कश्मीर के हालात पर केंद्रीय गृह मंत्रालय की कड़ी नजर है. गृह मंत्रालय कानून-व्यवस्था को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस के संपर्क में है.

Abhishek Lohia
  • May 6 2020 6:34PM

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नायकू को ढेर कर दिया. कई वर्षों से सुरक्षाबलों को इस आतंकी की तलाश थी. कई बार उसे घेरा भी गया लेकिन वह बच निकला. बुधवार को सुरक्षा बलों ने उसे मार गिराया. नायकू को जिस जगह पर मारा गया, वहां स्थानीय लोगों ने पत्थरबाजी की. मुठभेड़ स्थल के आसपास के इलाके में पथराव किए जाने की सूचना मिली. हालांकि बाद में पुलिस ने इस पर नियंत्रण पा लिया और लोग अपने-अपने घरों को लौट गए.

आतंकी नायकू के मारे जाने के बाद अवंतीपोरा सहित पूरे कश्मीर के हालात पर केंद्रीय गृह मंत्रालय की कड़ी नजर है. गृह मंत्रालय कानून-व्यवस्था को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस के संपर्क में है. घाटी की स्थिति के बारे में पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह का कहना है कि घाटी में हालात नियंत्रण में है और चिंता की कोई बात नहीं है.

आपको बता दें, सुरक्षाबलों ने बुधवार को उस घर को ही उड़ा दिया, जिसमें रियाज नायकू छुपा हुआ था. बाद में इस बात की पुष्टि हो गई कि मुठभेड़ में मरने वाला रियाज नायकू ही था. सुरक्षा के हिसाब से अभी जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट को बंद किया गया है और वॉयस कॉलिंग को भी बंद कर दिया गया है, ताकि किसी तरह की अफवाह न फैल पाए. इस ऑपरेशन को जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों ने एक साथ अंजाम दिया.

बीते मंगलवार को सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि रियाज नायकू अवंतीपोरा के बेगपोरा आया है. बेगपोरा ही उसका गांव है. यहां वह अपने परिवार से मिलने आया था. इस दौरान वह अपने ही गांव में छिपा हुआ था. रियाज नायकू अपनी मां की तबीयत जानने आया था. सुरक्षाबलों को इस बात की जानकारी मिलते ही पूरे गांव को पूरी तरह से घेर लिया गया. जिस घर में रियाज नायकू छिपा हुआ था, वहां पर दो-तीन अन्य आतंकी भी थे. उन्हें भी सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया. फिलहाल कार्रवाई में शामिल जॉइंट ट्रूप्स को दो आतंकियों के शव बरामद हुए हैं, जिनमें एक रियाज नायकू का है. पूरे इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार