सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

गढ़ा में तनाव, संत रविदास जी की मूर्ति को कुल्हाड़ी से खंडित करने पर बवाल,

मूर्ति स्थापना को लेकर आपस में ही भिड़े स्थानीय रहवासी,2 महिला सहित 4 आरोपी गिरफ्तार।

Main desk Jabalpur
  • Feb 27 2021 2:36PM

गढ़ा थाना के कुम्हार मोहल्ला में शनिवार को उस वक्त बवाल मच गया जब एक ही समाज के लोग आपस में संत शिरोमणि रविदास जी महाराज की प्रतिमा के टूटने को लेकर आमने-सामने हो गए। इस घटना के बाद एक पक्ष के लोगों ने हंगामा कर दिया और गढ़ा थाने का घेराव किया। उनका कहना था कि दबंग व्यक्तियों ने संत रविदास जी महाराज की प्रतिमा को कुल्हाड़ी से खंडित कर दिया। इधर, सूचना मिलने पर पुलिस के आला अधिकारी आज मौके पर दल-बल के साथ पहुंच गए और स्थानीय लोगों ने चर्चा कर मामले को शांत कराते हुए चार व्यक्तियों को मामले में गिरफ्तार किया है, जिसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। क्षेत्र में तनावपूर्ण शांति है।


गढ़ा पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आज शनिवार को संत रविदास जी महाराज की जयंती के उपलक्ष्य में देर रात गढ़ा थाना क्षेत्र के कुम्हार मोहल्ला में मूर्ति स्थापित की जा रही थी। लेकिन मूर्ति स्थापना के स्थान के समीप ही बने मकान के लोगों ने इसका भयंकर विरोध किया। मचे बवाल के बाद कुछ लोगों ने आपसी सामंजस्य बैठाते हुए मामले को शांत कराने की कोशिश की। लेकिन बात तब बिगड़ गयी जब संत रविदास जी महाराज जी कि मूर्ति को खंडित कर दिया गया।

मूर्ति स्थापना को लेकर आपस में ही भिड़े स्थानीय रहवासी
पुलिस के अनुसार कुम्हार मोहल्ला में संत रविदास जी महाराज की जयंती उपलक्ष्य पर शुक्रवार को प्रतिमा स्थापित की गर्ई थी, लेकिन इसको लेकर मोहल्ले के ही नरेश चौधरी, हेमराज चौधरी, बती बाई, क्रांति बाई ने विरोध किया। जिसपर समाज के दूसरे व्यक्ति नाराज हुए और उन्हें काफी समझाया । लेकिन यह बात उनको नागवार गुजरी और उन्होंने आंव देखा ना तांव और घर से कुल्हाड़ी लाकर प्रतिमा के कई टुकड़े कर दिए।

जमीन को लेकर हुआ विवाद
गढ़ा पुलिस का कहना है कि यह पूरा विवाद जमीन से जुड़ा हुआ है। दरअसल आरोपी नहीं चाहते थे कि उनकी जमीन पर संत रविदास जी महाराज की मूर्ति स्थापित की जाए। उन्हें यह भी डर था कि आज जयंती कार्यक्रम के बाद हमेशा के लिए उनकी जमीन उनसे छीन ली जायेगी और उन्हें बेदखल कर दिया जायेगा। जिसके बाद उन्होंने इस पूरी वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच जारी है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार