सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

टेलीकॉम मंत्री अश्वनी वैष्णव का बड़ा दावा...कहा- BSNL 5G सेवा होगी उपलब्ध...

4 जी के तुलना में 5 जी में यूजर को ज्याद तकनीकी सहूलियतें मिलेगी. जानकारी के लिए बता दें कि 4 जी में इंटरनेट की डाउनलोड स्पीड 150 मेगाबाइट्स प्रति सेकंड तक सीमित है. वहीं, 5 जी यह 10 जीबी प्रति सेकंड तक जा सकती है.

Sumant Kashyap
  • Oct 1 2022 4:19PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  आज यानी शनिवार को देश में 5 जी सेवा शुरु कर दिए है. वहीं, कैंद्रीय मंत्री अश्वनी वैष्णव ने भी बड़ा एलान किया है. मंत्री ने कहा कि बीएसएनएल (BSNL) भी अगल साल 15 अगस्त से 5 जी सेवाएं मुहैया कराएगी. मत्री वैष्णव ने कहा कि आने वाले 6 महीनों में, 200 से अधिक शहरों में 5G सेवाए शुरू हो जाएगी. 

देश के 80-90 प्रतिशत शहरों में 5 जी शुरू

वहीं, अगले दो वर्षो में देश के 80-90 प्रतिशत में 5 जी सेवाएं शुरू कराने का प्रयास किया जा रहा है. 5 जी को आसान शब्दों में बताउ तो 5 जी सबसे अधुनिक स्तर का नेटवर्क है, जिसके अंतर्गत इंटरनेट स्पीड सबसे तेज होगी. वहीं, बता दें कि 5 जी का सबसे खास बात यह है कि यह निचली फ्रीक्वेंसी के बैड से लेकर हाई बैंड तक की वेव्स में काम करेगा. 5 जी नेटवर्क सबसे तेज और व्यापक होगा. 

4 जी के  तुलना में 5 जी तेज 

4 जी के तुलना में 5 जी में यूजर को ज्याद तकनीकी सहूलियतें मिलेगी. जानकारी के लिए बता दें कि 4 जी में इंटरनेट की डाउनलोड स्पीड 150 मेगाबाइट्स प्रति सेकंड तक सीमित है. वहीं, 5 जी यह 10 जीबी प्रति सेकंड तक जा सकती है. जो लोंग सिर्फ कुछ सेकंड्स में ही बड़े से बड़े फाइल को डाउनलोड कर सकेंगे. 5 जी  स्पीड  जो एक जीबी प्रति सेकंड तक होगी. 4 जी नेटवर्क में सिर्फ 50 एमबीपीएस तक ही है.  

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार