सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

श्रीलंका में बजा टीम इंडिया के युवाओं का डंका, पहले वनडे में भारत की शानदार जीत

इस दौरे पर गए टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने अपना डेब्यू किया। बर्थ डे बॉय किशन ने ताबड़तोड़ पारी खेली, उन्होंने अपनी पारी में 42 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 59 रन की तेज़ पारी खेली

Snehal Chavhanke
  • Jul 19 2021 1:10PM
पृथ्वी शॉ (59) और शिखर धवन (86*) की शानदार पारी के बदौलत भारत ने पहले वनडे मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से मात दे दी। टीम इंडिया ने जीत के साथ शुरुआत करते हुए, तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। टॉस जितने के बाद श्रीलंकाई टीम के कप्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय किया, जिसके बाद श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवर में कुल 9 विकेट खोकर 262 रन बनाए। जिसके ज़वाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने महज 3 विकेट गवांकर 80 गेंद शेष रहते ही जीत हासिल कर ली। लंका दौरे पर टीम की कमान संभाल रहे शिखर धवन ने कप्तानी पारी खेली, उन्होंने 95 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की मदद से 86 रन की शानदार पारी खेली। धवन ने अपने वन डे करिअर का 33वां अर्धशतक पूरा किया। इसके साथ धवन ने वन डे में 6,000 के आंकड़े को भी छू लिया। 

बर्थ डे बॉय ने मचाया धमाल

इस दौरे पर गए टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने अपना डेब्यू किया। बर्थ डे बॉय किशन ने ताबड़तोड़ पारी खेली, उन्होंने अपनी पारी में 42 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 59 रन की तेज़ पारी खेली। ईशान ने वन डे डेब्यू में अर्धशतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने महज 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। 

ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाने वाले पृथ्वी शॉ बने "मैन ऑफ द मैच"

लक्ष्य का पीछा करने में टीम को तेज शुरुआत देने वाले पृथ्वी शॉ को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस सलामी बल्लेबाज को अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते मैन ऑफ द मैच दिया गया। टीम इंडिया ने शॉ की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के दम पर 4.5 ओवर में 50 रन का आंकड़ा छू लिया था। पृथ्वी शॉ ने अपनी पारी में 24 गेंदों का सामना करके 9 चौके की मदद से 43 रनों की पारी खेली। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार