सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

KGBV Salary Scam : महिला टीचर ने उठाया एक साल में 1 करोड़ रूपया वेतन , एक साथ 25 स्कूलों मे कर रही थी काम, जांच के आदेश

KGBV Salary Scam : महिला टीचर ने उठाया एक साल में 1 करोड़ रूपया वेतन , एक साथ 25 स्कूलों मे कर रही थी काम, जांच के आदेश

Mukesh Kumar
  • Jun 5 2020 8:45PM
महिला टीचर ने उठाया एक साल में 1 करोड़ रूपया वेतन , एक साथ 25 स्कूलों मे कर रही थी काम, जांच के आदेश
एक साथ 25 स्कूलों से सैलरी उठा रही थी महिला टीचर , एक साल में 1 करोड़ रूपये सैलरी के रूप में निकाले, जांच के आदेश
केजीबीवी में काम करने वाली पूर्णकालिक शिक्षिका अमेठी, अंबेडकरनगर, रायबरेली, प्रयागराज, अलीगढ़ और अन्य जिलों में एक साथ 25 स्कूलों में काम करती हुई पाई गईं.
शिक्षिका ने 13 महीनों तक का वेतन एक करोड़ रुपये निकाले
बेसिक शिक्षा विभाग ने दिए इस पूरे मामले की जांच के आदेश
बदेश के 25 स्कूलों में एक साथ नौकरी कर वेतन पा रही थी. ये मामला संज्ञान में तब आया जब विभाग ने शिक्षकों का डेटाबेस बनाना शुरू किया और अब विभाग ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं.
बेसिक शिक्षा विभाग के अनुसार, अब शिक्षकों का डिजिटल डेटाबेस बनाया जा रहा है और इस प्रक्रिया के दौरान केजीबीवी में काम करने वाली पूर्णकालिक शिक्षिका अमेठी, अंबेडकरनगर, रायबरेली, प्रयागराज, अलीगढ़ और अन्य जिलों में एक साथ 25 स्कूलों में काम करती हुई पाई गईं.
ये भी पढ़ें ... लाहौर का वो हमला... संगकारा बोले- बस ड्राइवर हीरो था, जिसने हमें बचाया
एक डिजिटल डेटाबेस के बावजूद, शिक्षिका इस साल फरवरी तक का वेतन धोखाधड़ी कर विभाग से निकालने में सफल रही. शिक्षिका ने 13 महीनों तक का वेतन लगभग 1 करोड़ रुपये निकाले हैं. विभाग के मुताबिक, अनामिका शुक्ला नाम की महिला 25 स्कूलों में शिक्षिका के तौर पर काम कर रही थी. विभाग के पास उपलब्ध रिकॉर्ड के अनुसार मैनपुरी जिले की मूल निवासी है.
विभाग ने अनामिका को नोटिस भी भेजा है लेकिन शिक्षिका की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. फिलहाल शिक्षिका का वेतन तत्काल रोक दिया गया है और विभाग यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि क्या विभिन्न स्कूलों के वेतन के लिए एक ही बैंक खाते का उपयोग किया गया था.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार