सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP के अमरोहा में ताहिर ने कर दिया भूसा जिहाद, 61 गोवंश की हुई दर्दनाक मौत के बाद ताहिर हुआ फरार

अमरोहा के सांथलपुर गोशाला में अब तक 61 गोवंश की मौत हो चुकी है। 6 घंटे के भीतर इन गोवंश की मौत हुई, यानी औसतन हर 6 मिनट पर एक गाय ने दम तोड़ा, 100 से ज्यादा गोवंश बीमार हैं।

Vaishnavi Chauhan
  • Aug 6 2022 4:36PM

अमरोहा के सांथलपुर गोशाला में अब तक 61 गोवंश की मौत हो चुकी है। 6 घंटे के भीतर इन गोवंश की मौत हुई, यानी औसतन हर 6 मिनट पर एक गाय ने दम तोड़ा, 100 से ज्यादा गोवंश बीमार हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पूरे घटनाक्रम पर खुद संज्ञान लिया है। गायों की मौत की वजह पता करने के लिए पशुधन मंत्री को जांच सौंपी गई है। गायों की मौत के पीछे ताहिर का नाम सामने आ रहा है। प्राथमिक जाँच में ये पता चला है कि गौशाला संचालक ने पहली बार ताहिर से भूसा खरीदा था। ताहिर द्वारा भूसा खाने के बाद गायें एक के बाद बीमार पड़ी और दम तोड़ती चली गईं।

आपको बता दें कि ताहिर के दिए भूसे को खाने से पहले गौवंश ठीक थे, लेकिन ताहिर के सप्लाई किए हुए भूसे को खाने के बाद से गायों के मरने का सिलसिला शुरू हो गया। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि भूसे में जहर मिलाया गया हो।

तो वहीं मुरादाबाद मंडल के कमिश्नर और अमरोहा के डीएम मौके पर डटे हुए हैं। हत्या की साजिश रचने के आरोप में 7 लोग हिरासत में लिए गए हैं। ताहिर को पकड़ने के लिए पुलिस दबिश डाल रही है। घटना के बाद से ताहिर फरार है।

दरअसल, सांथलपुर गांव में बनी गोशाला में 188 पशु पंजीकृत हैं। गोशाला प्रबंधन ने गुरुवार को पहली बार ताहिर नाम के युवक से चारा खरीदा था। ताहिर से लिए गए चारे की दोपहर को कटाई की गई और दो बजे के बाद गोवंशों को डाला गया। इसी बीच गायों की हालत खराब होने लगी।

जानकारी के अनुसार, ग्राम विकास अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। चारा बेचने वाले ताहिर के खिलाफ पशु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। बीमार पशुओं का इलाज किया जा रहा है। चारे का सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार