सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बुमराह और सिराज पर नस्लीय टिप्पणी करने वाले प्रशंसकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी: शॉन कैरोल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हेड ऑफ इंटीग्रिटी एंड सिक्योरिटी ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कैरोल के हवाले से कहा, "क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हर तरह के भेदभावपूर्ण व्यवहार की कड़ी निंदा करता है। यदि आप नस्लवादी दुरुपयोग में लिप्त हैं, तो आपका ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में स्वागत नहीं है।"

Sudarshan Sports Desk
  • Jan 10 2021 10:31PM
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इंटीग्रिटी एंड सिक्योरिटी के प्रमुख शॉन कैरोल, ने रविवार को कहा कि भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर नस्लीय टिप्पणी करने वाले प्रशंसकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

बता दें कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिंक टेस्ट के दूसरे दिन के दूसरे सत्र में बुमराह और सिराज के साथ हुए नस्लीय दुर्व्यवहार की भारत के कप्तान अजिंक्या रहाणे ने अंपायर पॉल रीफेल से शिकायत की थी। 

टेलीविजन पर विजुअल्स ने संकेत दिया कि सिराज जब बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहे थे, तो दर्शकों द्वारा उन्हें कुछ शब्द बोले गए थे। इसके बाद पुलिस ने उक्त स्टैंड को खाली करा दिया था। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हेड ऑफ इंटीग्रिटी एंड सिक्योरिटी ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कैरोल के हवाले से कहा, "क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हर तरह के भेदभावपूर्ण व्यवहार की कड़ी निंदा करता है। यदि आप नस्लवादी दुरुपयोग में लिप्त हैं, तो आपका ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में स्वागत नहीं है।" 


उन्होंने आगे कहा, "सीए शनिवार को एससीजी में रिपोर्ट किए गए मामले की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा किये जा रहे जांच के परिणाम का इंतजार कर रहा है। एक बार आरोपित लोगों की पहचान हो जाती है, तो उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।" 

उन्होंने कहा, "श्रृंखला की मेजबानी के रूप में, हम भारतीय क्रिकेट टीम के अपने दोस्तों से अनारक्षित रूप से माफी मांगते हैं और उन्हें विश्वास दिलाते हैं कि हम इस मामले की पूरी हद तक जांच करेंगे और आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करेंगे।" 

वेन्यू एनएसडब्ल्यू के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केरी माथेर ने भी कहा कि सीसीटीवी फुटेज की आईसीसी जांच में सहायता के लिए समीक्षा की जा रही है। 

उन्होंने कहा, "एससीजी में, हम सुरक्षित और समावेशी वातावरण में हम सभी का स्वागत करने पर गर्व करते हैं। हम इसे बेहद गंभीरता से ले रहे हैं। यदि इसमें शामिल लोगों की पहचान की जाती है, तो उन्हें हमारे अधिनियम के तहत एससीजी और सभी वेन्यू एनएसडब्ल्यू संपत्तियों से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।" 

बता दें कि भारतीय टीम ने पिंक टेस्ट के दूसरे और तीसरे दिन शनिवार को एससीजी में दर्शकों द्वारा बुमराह और सिराज के साथ किये गए नस्लीय दुर्व्यवहार की आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई थी।  

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार