सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

हरदोई। स्वच्छ भारत मिशन के तहत लाखों रुपए का गबन किए जाने के मामले में शासन ने ईओ सण्डीला रुद्र प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया है।

हरदोई। स्वच्छ भारत मिशन के तहत लाखों रुपए का गबन किए जाने के मामले में शासन ने ईओ सण्डीला रुद्र प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया है। बताते चलें कि रुद्र प्रताप सिंह ने ईओ मिश्रिख रहते हुए इतनी बड़ी सरकारी रकम का गबन किया था। जिसकी जांच डीएम सीतापुर कर रहे थे। सण्डीला नगर पालिका परिषद के ईओ रुद्र प्रताप सिंह के ऊपर सीतापुर जिले की नगर पालिका परिषद मिश्रिख के ईओ रहते हुए स्वच्छ भारत मिशन के तहत जागरूकता अभियान में लाखों रुपए गबन करने का आरोप लगाया गया था। डीएम सीतापुर सरकारी रकम के गबन करने के मामले की जांच कर रहे थे। डीएम की जांच में मिश्रिख के ईओ रहे रुद्र प्रताप सिंह के ऊपर लगाए गए सारे आरोप सच साबित हुए। जिसके चलते शनिवार को शासन ने सण्डीला के ईओ रुद्र प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया है। शासन के इस फैसले के बारे में सुनते ही सण्डीला नगर पालिका में हड़कंप मच गया है। इस बारे में ईओ रुद्र प्रताप सिंह से बात करने की कोशिश की गई तो उनके मोबाइल से संपर्क नहीं हो सका है। हालांकि संडीला के अधिशासी अधिकारी नगर पालिका के ऊपर हुई इस कार्यवाही से तरह-तरह की बातें जरूर शुरू हो गई है, कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि संडीला में कराए गए कार्यों की भी जांच की जा सकती है। जब प्रशासन में बैठे ये अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त है तो कैसे भ्रष्टाचार मुक्त भारत का संकल्प पूरा हो सकेगा। देखा जाए जिलाधिकारी की जांच में यह खुलासा हो गया, नहीं तो अधिकतर मामलों में जांच को दबाया जाता है, और आरोपी बचाने का भरसक प्रयास किया जाता है। लेकिन संडीला ईओ पर की गई कार्रवाई लोगों में चर्चा का विषय है, और भ्रष्टाचार करने वाले अधिकारी/कर्मचारियों में दहशत व्याप्त हैं।

अमित श्रीवास्तव , सुदर्शन News पत्रकार, राष्ट्रीय न्यूज़ tv चैनेल
  • Sep 26 2022 12:28AM
हरदोई। स्वच्छ भारत मिशन के तहत लाखों रुपए का गबन किए जाने के मामले में शासन ने ईओ सण्डीला रुद्र प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया है। बताते चलें कि रुद्र प्रताप सिंह ने ईओ मिश्रिख रहते हुए इतनी बड़ी सरकारी रकम का गबन किया था। जिसकी जांच डीएम सीतापुर कर रहे थे। सण्डीला नगर पालिका परिषद के ईओ रुद्र प्रताप सिंह के ऊपर सीतापुर जिले की नगर पालिका परिषद मिश्रिख के ईओ रहते हुए स्वच्छ भारत मिशन के तहत जागरूकता अभियान में लाखों रुपए गबन करने का आरोप लगाया गया था। डीएम सीतापुर सरकारी रकम के गबन करने के मामले की जांच कर रहे थे। डीएम की जांच में मिश्रिख के ईओ रहे रुद्र प्रताप सिंह के ऊपर लगाए गए सारे आरोप सच साबित हुए। जिसके चलते शनिवार को शासन ने सण्डीला के ईओ रुद्र प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया है। शासन के इस फैसले के बारे में सुनते ही सण्डीला नगर पालिका में हड़कंप मच गया है। इस बारे में ईओ रुद्र प्रताप सिंह से बात करने की कोशिश की गई तो उनके मोबाइल से संपर्क नहीं हो सका है। हालांकि संडीला के अधिशासी अधिकारी नगर पालिका के ऊपर हुई इस कार्यवाही से तरह-तरह की बातें जरूर शुरू हो गई है, कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि संडीला में कराए गए कार्यों की भी जांच की जा सकती है। जब प्रशासन में बैठे ये अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त है तो कैसे भ्रष्टाचार मुक्त भारत का संकल्प पूरा हो सकेगा। देखा जाए जिलाधिकारी की जांच में यह खुलासा हो गया, नहीं तो अधिकतर मामलों में जांच को दबाया जाता है, और आरोपी बचाने का भरसक प्रयास किया जाता है। लेकिन संडीला ईओ पर की गई कार्रवाई लोगों में चर्चा का विषय है, और भ्रष्टाचार करने वाले अधिकारी/कर्मचारियों में दहशत व्याप्त हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार