सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

स्वस्थ्य एवं शिक्षित बचपन देश का मजबूत भविष्य होता है:- प्रभाष कुमार

स्वस्थ्य एवं शिक्षित बचपन देश का मजबूत भविष्य होता है:- प्रभाष कुमार बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखने के साथ शिक्षित करने की भी जिम्मेदारी आंगनबाड़ी कीः-मा0 विधायक हरदोई, 16 सितम्बर 2022ः- विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में आयोजित आंगनबाड़ी केन्द्रों का लोकापर्ण एवं शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मा0 विधायक साण्डी श्री प्रभाष कुमार ने आठ नव निर्मित आंगनबाड़ी केन्द्रों के शिलापटों का लोकापर्ण बटन दवाकर किया। इस अवसर पर उपस्थित आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वस्थ्य एवं शिक्षित बचपन देश का मजबूत भविष्य होता है, इसलिए आंगनबाड़ी की दोहरी जिम्मेदारी होती है कि आंगनबाड़ी केन्दों पर आने वाले बच्चों का स्वास्थ्य का ध्यान रखने के साथ शिक्षित करने की भी जिम्मेदारी होती हैं। उन्होने कहा कि जनपद में विगत कई वर्षो में कुपोषण के प्रति काफी प्रगति हुई है जिसके लिए सभी आंगनबाड़ी प्रशंसा की पात्र है। मा0 विधायक ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी की मंशा अनुरूप अपने क्षेत्र की समस्त गर्भवती महिलाओं, धात्री, बालिकाओं एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों पर आने वाले बच्चों का नियमित वजन लेने के साथ स्वास्थ्य परीक्षण करायें और पोषाहार का वितरण करें और बच्चों के अभिभावकों से सम्पर्क कर बच्चों के स्वास्थ्य, विकास एवं शिक्षित करने के उपयों के प्रति जागरूक करें। कार्यक्रम में मा0 विधायक ने ब्लाक बिलग्राम के ग्राम बलेन्दा, शाहाबाद के ग्राम हूसेपुर लुकमान, टोडरपुर के ग्राम फतेहपुर गयन्द, अहिरोरी के ग्राम तिलकपुरवा, उमरापुर, कुंइया व लोधी तथा ब्लाक कोथावां के नव निर्मित ग्राम सिकन्दरपुर आंगनबाड़ी केन्द्र का लोकापर्ण किया। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष सुख सागर मिश्रा मधुर, जिला विकास अधिकारी अजय प्रताप सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी बुद्वि मिश्रा, जिला प्रोबेशन अधिकारी सुशील कुमार सिंह सहित भारी संख्या में आंगबाड़ी कार्यकत्री उपस्थित रहीं। -----------------------------

अमित श्रीवास्तव पत्रकार सुदर्शन न्यूज
  • Sep 16 2022 4:23PM
स्वस्थ्य एवं शिक्षित बचपन देश का मजबूत भविष्य होता है:- प्रभाष कुमार
बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखने के साथ शिक्षित करने की भी जिम्मेदारी आंगनबाड़ी कीः-मा0 विधायक
हरदोई, 16 सितम्बर 2022ः- विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में आयोजित आंगनबाड़ी केन्द्रों का लोकापर्ण एवं शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मा0 विधायक साण्डी श्री प्रभाष कुमार ने आठ नव निर्मित आंगनबाड़ी केन्द्रों के शिलापटों का लोकापर्ण बटन दवाकर किया।
इस अवसर पर उपस्थित आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वस्थ्य एवं शिक्षित बचपन देश का मजबूत भविष्य होता है, इसलिए आंगनबाड़ी की दोहरी जिम्मेदारी होती है कि आंगनबाड़ी केन्दों पर आने वाले बच्चों का स्वास्थ्य का ध्यान रखने के साथ शिक्षित करने की भी जिम्मेदारी होती हैं। उन्होने कहा कि जनपद में विगत कई वर्षो में कुपोषण के प्रति काफी प्रगति हुई है जिसके लिए सभी आंगनबाड़ी प्रशंसा की पात्र है। मा0 विधायक ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी की मंशा अनुरूप अपने क्षेत्र की समस्त गर्भवती महिलाओं, धात्री, बालिकाओं एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों पर आने वाले बच्चों का नियमित वजन लेने के साथ स्वास्थ्य परीक्षण करायें और पोषाहार का वितरण करें और बच्चों के अभिभावकों से सम्पर्क कर बच्चों के स्वास्थ्य, विकास एवं शिक्षित करने के उपयों के प्रति जागरूक करें।
कार्यक्रम में मा0 विधायक ने ब्लाक बिलग्राम के ग्राम बलेन्दा, शाहाबाद के ग्राम हूसेपुर लुकमान, टोडरपुर के ग्राम फतेहपुर गयन्द, अहिरोरी के ग्राम तिलकपुरवा, उमरापुर, कुंइया व लोधी तथा ब्लाक कोथावां के नव निर्मित ग्राम सिकन्दरपुर आंगनबाड़ी केन्द्र का लोकापर्ण किया। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष सुख सागर मिश्रा मधुर, जिला विकास अधिकारी अजय प्रताप सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी बुद्वि मिश्रा, जिला प्रोबेशन अधिकारी सुशील कुमार सिंह सहित भारी संख्या में आंगबाड़ी कार्यकत्री उपस्थित रहीं।
-----------------------------

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार